×

Mirzapur News: कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पहुंचे उदय भान सिंह, पुराने मुकदमे में जारी हुआ था वारंट

Mirzapur News:एक पुराने मुकदमे में पेश होने आए औराई के पूर्व विधायक उदय भान सिंह उर्फ डॉक्टर सिंह के वकील ने बताया कि शारीरिक रूप से बीमार पूर्व विधायक की अगली सुनवाई अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी ।

Brijendra Dubey
Published on: 15 Nov 2021 2:42 PM GMT
Mirzapur News: Uday Bhan Singh reached the court under tight security, warrant was issued in the old case
X

 मिर्जापुर: कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पहुंचे उदय भान सिंह

Mirzapur News: न्यायालय में एक पुराने मुकदमे में पेश होने आए औराई के पूर्व विधायक उदय भान सिंह उर्फ डॉक्टर सिंह (Former MLA Uday Bhan Singh) कई बीमारियों से ग्रसित किडनी में पथरी के साथ ही आंखों में मोतियाबिंद और पैरों में तकलीफ के चलते वकील के सहारे चलकर जज के कक्ष तक पहुंचे।

पूर्व विधायक के वकील ने बताया कि शारीरिक रूप से बीमार पूर्व विधायक की अगली सुनवाई अब वीडियो कांफ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए जज ने अनुमति दे दी है अभी सहारनपुर जिला जेल (Saharanpur District Jail) में पूर्व विधायक को रखा गया है। मिर्जापुर (mirzapur) में मुकदमों में पेशी के लिए आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई की जाएगी।

सहारनपुर से पेशी पर पहुंचे पूर्व विधायक उदय भान सिंह

औराई (Aurai) के पूर्व विधायक उदय भान सिंह उर्फ डॉक्टर सिंह एक पुराने मुकदमे में पेशी के दौरान जनपद न्यायालय मिर्जापुर (District Court Mirzapur) पहुंचे, एक पुराने मुकदमे में न्यायालय की तरफ से जारी किए गए वारंट पर पेशी पर पहुंचे, यह मुकदमा काफी पुराना है। जिसमें न्यायालय ने तलब किया था।

कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं पूर्व विधायक उदयभान सिंह- वकील

डॉक्टर सिंह शारीरिक रूप से कमजोर होने के कारण उनके अधिवक्ता विजय कुमार त्रिपाठी (Advocate Vijay Kumar Tripathi) ने अपना पक्ष रखते हुए न्यायालय को बताया कि पूर्व विधायक उदयभान सिंह डॉक्टर सिंह कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है, जिनका जेल में सही से इलाज नहीं हो पा रहा है। सहारनपुर जेल से न्यायालय मिर्जापुर आने जाने में बहुत समय लगता है, जिसकी वजह से वह तकलीफ में रहते हैं।

जिसको लेकर अधिवक्ता विजय त्रिपाठी ने न्यायालय में अर्जी दाखिल की कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई की जाए। जिसको लेकर न्यायालय ने अगली तारीख तक के लिए सुनवाई को स्थगित कर दिया है। पूर्व विधायक आजीवन कारावास की सजा काट रहे है सहारनपुर जेल में, वह उम्र दराज हो चुके हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story