×

UP Election 2022: बसपा के पूर्व प्रत्याशी परवेज खान के सुर हुए बागी, बोले विधानसभा चुनाव में करेंगे इस पार्टी की मदद

UP Election 2022: एक दौर वह भी था कि बीएसपी के सॉलिड वोटों के दम पर उम्मीदवारों की तरफ से बीएसपी का टिकट पाने के लिए आपाधापी मची रहती थी।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Jan 2022 4:00 PM GMT
UP Election 2022
X
परवेज खान की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, सभी राजनीतिक दल उत्तर प्रदेश पर फतह हासिल करने में जुट गए है। प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरकर वोटरों को लुभाने का काम कर रहें हैं। आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर चल रहा है। इसी बीच मिर्जापुर नगर विधानसभा से 2017 के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के रह चुके प्रत्याशी मो परवेज खान ने इस बार का विधानसभा चुनाव बीएसपी पार्टी के टिकट पर लड़ने से इंकार कर दिया है। मो परवेज खान वर्तमान में बहुजन समाज पार्टी के सदस्य हैं।

एक दौर हाथी का था

एक दौर वह भी था कि बीएसपी के सॉलिड वोटों के दम पर उम्मीदवारों की तरफ से बीएसपी का टिकट पाने के लिए आपाधापी मची रहती थी, और लोग हाथी पर सवार होकर विधानसभा-लोकसभा जाने तक का मजबूत इरादा रखते थे, लेकिन इस दौर में बीएसपी के प्रति नेताओं का रुझान कम देखने को मिल रहा है।

मिर्जापुर जिले में बीएसपी से टिकट मांगने वाले लोगों की सबसे कम संख्या है। चारों प्रमुख दल (एसपी,बीजेपी, कांग्रेस ,बीएसपी) में बीएसपी चौथे नम्बर पर है। अभी तक इस पार्टी से जिलें की पांचों विधानसभा में करीब 25 लोगों ने दावेदारी पेश किया है जबकि एसपी से टिकट पाने के लिए खलबली मची है।


परवेज खान की तस्वीर

परवेज खान ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में कहा

बीएसपी के नगर विधानसभा प्रभारी मो परवेज खान ने न्यूस्ट्रैक से बातचीत में बताया कि बीएसपी से चुनाव लडने का कोई इरादा नहीं है, क्योंकि इस बार का विधानसभा चुनाव पश्चिम बंगाल की तरह हो रहा है, इस बार के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और भाजपा की सीधी टक्कर है जिसकी वजह से हम चुनाव नहीं लड़ेंगे, बहुजन समाज पार्टी से तो कतई चुनाव नहीं लड़ सकते।

बातचीत में उन्होंने यहां तक बताया समाजवादी पार्टी इस बार के विधानसभा चुनाव में बहुत मजबूती से लड़ रही है, जिसकी वजह से इस बार का चुनाव नही लड़ेंगे, मो परवेज खान ने कहां इस बार नगर विधानसभा चुनाव में हम समाजवादी पार्टी का समर्थन करेंगे, हम चुनाव नहीं लड़ेंगे।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है परवेज खान शुरुआती दौर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता रह चुके हैं, जिसके बाद 2012 से बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम 2017 के चुनावी मैदान में आए थे। हालांकि 2017 में वह चुनाव हार चुके है, 2017 के विधानसभा चुनाव में कुल 49955 वोट पाकर परवेज अहमद तीसरे स्थान पर रहे।

तबीयत से भी है लाचार परवेज अहमद

न्यूज़ ट्रैक से बातचीत में बताते हैं कि उन्हें कुछ दिन पहले पैरालाइसीस की शिकायत हो गई थी, जिसके बाद से उनका निरंतर दवा चल रहा है, अस्वस्थ होने की वजह से भी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। एक वजह यह भी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story