Sonbhadra Crime News: विवाहिता की संदिग्ध मौत, लगाया हत्या का आरोप, चार साल पहले की थी लव मैरिज

चार साल पहले लव मैरिज करने वाली विवाहिता की सोमवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 July 2021 12:01 PM GMT
death of married woman
X

विवाहिता की मौत की जांच करती पुलिस

Sonbhadra Crime News: चार साल पहले लव मैरिज करने वाली विवाहिता की सोमवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामला करमा थाना क्षेत्र के पापी गांव में करकी माइनर के पास का है। पिता ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र के मझुई गांव निवासी नीतू मौर्या (23) पुत्री रामलोचन मौर्य की पापी गांव निवासी दिलीप मौर्या के साथ वर्ष 2017 में लव मैरिज हुई थी। अर्धरात्रि के करीब मायके वालों को सूचना मिली कि नीतू की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है। जब वह लोग उसके ससुराल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। सुबह मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मायके और ससुराल पक्ष के लोगों से जरूरी जानकारी लेने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

पुलिस चौकी सुकृत का कहना था कि मृतका के पिता रामलोचन मौर्य निवासी मझुई ने बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। शादी के समय ही उन्होंने दिलीप के इरादों पर आपत्ति जताई थी। लेकिन बेटी की जिद के आगे उन्हें शादी के लिए हामी भरनी पड़ी। इसके बाद 2017 में दोनों का विवाह कराया गया। रामलोचन ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ माह बाद ही उनकी पुत्री को प्रताड़ित करने का काम शुरू कर दिया गया। छह माह बाद जब वह अपनी बेटी से मिलने गए तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और रुपये की मांग की गई। रुपया देने के बाद ही बेटी के ससुराल आने की हिदायत दी गई।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पुत्री को बार-बार इस बात की सूचना दे रही थी कि उसे दहेज के लिए मारा-पीटा जा रहा है। इसके बाद उन्होंने अपने दामाद और ससुराल वालों से बात भी की। उसका कोई हल निकल पाता। इससे पहले सोमवार की रात 11 बजे उनके यहां फोन आया कि उनकी पुत्री बीमार है। जब मैं वहां पहुंचा तो देखा कि बेटी की मौत हो चुकी है। हालांकि वह उम्मीद वश अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता रामलोचन ने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा शक है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि हत्या है या मौत की वजह कुछ और है यह पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story