×

Sonbhadra Crime news: हाईटेंशन टावर से महिला का लटकता मिला शव, नहीं हो पाया खुलासा

महिला का शव हाईटेंशन टावर से लटकता मिला जिसके बाद इलाके में हड़कम्प मच गया। पुलिस महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 21 July 2021 9:45 AM GMT
Dead body of women hanging on hightenson tower , photo taken from social media
X
महिला का लटकता शव ( फोटो -सोशल मीडिया)

Sonbhadra Crime news: ओबरा परियोजना कॉलोनी के सेक्टर 10 में मुख्य मार्ग के किनारे स्थित हाईटेंशन टावर में बुधवार की सुबह लापता अधेड़ महिला का शव लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। महिला वहां कैसे पहुंची? उसने खुदकुशी की या कोई और मामला है? इसका खुलासा नहीं हो सका। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। महिला कैसे और किन परिस्थितियों में टावर तक पहुंची और उसका शव किन हालातों में फंदे से लटकता पाया गया? इसकी जांच शुरू कर दी गई है।


प्रतीकात्मक फोटो सोशल मीडिया से ली गई है


ओबरा परियोजना कॉलोनी के सेक्टर 10 के पास मंगरहवा गांव स्थित है। इस गांव के निवासी शिवबचन गोंड़ (जो हाल में ही परियोजना से सेवानिवृत्त हुए हैं) की 55 वर्षीय पत्नी जगवंती देवी गत सोमवार की शाम 6:00 बजे अपने बेटे-बहुओं से यह कहकर निकलीं कि वह कुछ दूरी पर फफराकुंड गांव स्थित अपने मायके जा रही हैं। मंगलवार को उनके घर वालों को मालूम हुआ कि वह फफराकुंड पहुंची ही नहीं।

इसके बाद परिवार के लोगों ने उनकी तलाश शुरू कर दी लेकिन पता नहीं चला बुधवार की सुबह 8:30 बजे के करीब परियोजना कॉलोनी के सेक्टर 10 के सुनसान इलाके से गुजरे रास्ते से सटे स्थित पहाड़ी पर किसी की नजर गई तो वहां एक महिला को हाईटेंशन टावर में लगे फंदे से लटकता देख सन्न रह गए। थोड़ी ही देर में यह खबर पूरी कॉलोनी में फैल गई और दर्जनों लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पाकर जगवंती के परिवार के लोग भी वहां पहुंच गए। नजदीक जाकर देखा तो जगवंती का शव फंदे से लटक रहा था।

इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर कब्जे में लिया। इसके बाद पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर पुलिस ने वहां मौजूद लोगों और परिवार के लोगों से पूछताछ की, लेकिन महिला टावर तक कैसे पहुंची? सोमवार की शाम से लापता होने के बाद मंगलवार रात तक कहां थी? किन परिस्थितियों में उसका शव फंदे से लटकता पाया गया? परिवार में ऐसा कोई विवाद तो नहीं हुआ था जिससे क्षुब्ध होकर वह मायके जाने की बात कह कर निकलीं? समाचार दिए जाने पर इन सवालों का जवाब नहीं मिल सका था। महिला के चार बेटे थे और सभी की शादियां हो चुकी हैं।

परिवार वाले कुछ भी बता पाने में जता रहे असमर्थता


परिवार वाले भी इस संबंध में कुछ बताने में असमर्थता जता रहे थे। उनका कहना था कि परिवार में भी ऐसी कुछ अनुभव नहीं थी जिससे क्षुब्ध होकर जगवंती खुदकुशी जैसा कदम उठा लेतीं। वहीं पुलिस का कहना था कि सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। मौत का कारण क्या है? पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा। बता दें कि सेक्टर 10 कॉलोनी ओबरा परियोजना के दक्षिण पश्चिम सिरे पर जंगल पहाड़ के सटे स्थित है। इस एरिया में कई बार बड़ी वारदातें भी हो चुकी हैं। -

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story