×

Sonbhadra News: सोनेलाल पटेल पर टिप्पणी से अपना दल नाराज, थाने में दर्ज कराई शिकायत

अपना दल(एस) के नेता ने सोनेलाल पटेल के उपर की गई आपत्तीजनक टिप्पणी के उपर थाने में तहरीर दर्ज कराई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 25 July 2021 4:52 PM GMT
Apna dal(S) leader lodges a complain against Ex MLA
X
 थाने में तहरीर देते अपना दल(एस) के नेता

Sonbhadra News: प्रतापगढ़ के पूर्व विधायक बृजेश सौरभ मिश्र की तरफ से प्रतापगढ़ में अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के नाम पर मेडिकल कॉलेज के नामकरण को लेकर की गई टिप्पणी पर सियासत गरमा गई है। जहां अद एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। वहीं अद एस विधिक मंच के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक चौबे की अगुवाई में अनपरा थाने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पुलिस को तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की है।


थाने में तहरीर देने पहुंचे आपना दल के नेता


बताते चलें कि दो दिन पूर्व ही प्रदेश सरकार की कैबिनेट की हुई बैठक में प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नामकरण डॉक्टर सोनेलाल पटेल के नाम पर करने का निर्णय लिया गया था। बताते हैं कि इससे नाराज प्रतापगढ़ के पूर्व विधायक बृजेश सौरभ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। जय जनता जनार्दन की थीम के साथ नामकरण करने का निर्णय लेने वालों को भी नसीहत दे डाली।



सोशल मीडिया हैंडल पर इसे कुंठित मानसिकता का परिचायक बताया

इससे खफा होकर अपना दल एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने जहां अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसे कुंठित मानसिकता का परिचायक बताया। वहीं मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से पूर्व विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर डाली। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर भाजपा संगठन इसको लेकर निर्णय नहीं लेता है तो वह ऐसी अस्वीकार्य टिप्पणी के खिलाफ अपने स्तर से कदम उठाने के लिए स्वतंत्र होंगे।


फेसबुक पोस्ट


इस टिप्पणी के आते ही अपना दल एस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की तरफ से विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए। ऊर्जांचल में मौजूद विधिक मंच के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक कुमार चौबे भी कार्यकर्ताओं के साथ अनपरा थाने पहुंच गए और वहां पुलिस को तहरीर देकर तत्काल मामला दर्ज करने की मांग की। तहरीर देने के साथ उन्होंने उसकी प्राप्ति रसीद भी ली। हालांकि प्रतापगढ़ का मामला होने के कारण पुलिस ने अभी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।

पूर्व विधायक के बयान को सामंतवादी मानसिकता और कुंठा से ग्रसित बताया

अभिषेक चौबे ने कहा कि डा. सोनेलाल जीवनपर्यंत मजलूमों, कमेरों, वंचितों के लिए संघर्ष करते रहे। बृजेश सौरभ की उनको लेकर की गई टिप्पणी सिर्फ उस महान विभूति का ही नहीं पूरे समाज का अपमान है। एक जिम्मेदार व्यक्ति को किसी भी हाल में इस तरह के बयानबाजी की इजाजत नहीं दी जा सकती। पूर्व विधायक के बयान को सामंतवादी मानसिकता और कुंठा से बयान बताया।


थाने में तहरीर का काॅपी

कहा कि यह बयान मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम करने संबंधी फैसला लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्णय का भी अपमान है। इस टिप्पणी से अपनादल के लाखों कार्यकर्ता आहत हैं। थाने पहुंचने वालों में अपना दल (एस) के ओबरा विधानसभा अध्यक्ष उदित रवानी, सुनील रावत जिला कार्यकारिणी सदस्य, कुलदीप पटेल जिलाध्यक्ष श्रमिक मंच, राजेश गुप्ता, रामप्रताप यादव, आशुतोष पांडे, ध्रुव चौबे ,सूरज पांडेय,सूरज गुप्ता आदि शामिल रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story