×

Sonbhadra News: दर्दनाक सड़क हादसे में कोरियर ब्वॅाय की मौत, नाराज लोगों ने घंटो लगाया जाम

आज एक कोरियर ब्वाॅय की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, लोगों ने घंटो तक परिचालन को प्रभावित रखा।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 27 July 2021 3:38 PM GMT
Courier boy die in road accident
X

सड़क दुर्घटना में ट्रक के पहिए में फंसा शव

Sonbhadra News: अनपरा और शक्तिनगर के बीच स्थित राजमार्ग पर कोयला ढुलाई करने वाले वाहनों की बेलगाम रफ्तार आए दिन किसी न किसी की जिंदगी छिन रही है। मंगलवार की शाम छह बजे के करीब लोगों द्वारा आनलाइन मंगाए गए सामान को पहुंचाने जा रहे बाइक सवार कोरियर ब्वॉय की ट्रेलर के चक्के के नीचे दबकर मौत हो गई। हाइवे पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। वहीं, चालक वाहन खड़ा कर फरार हो गया।


दुर्घटना के बाद छतिग्रस्त बाइक


उधर, हादसे से गुस्साए लोगों ने कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। प्रभारी निरीक्षक अनपरा विजय प्रताप सिंह एवं अन्य पुलिसकर्मियों ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। तब जाकर घंटे भर बाद आवागमन सामान्य हुआ। अनपरा थाना क्षेत्र के गरबंधा, रेणुसागर निवासी शशिकांत मौर्या 25 वर्ष पुत्र सेवा लाल मौर्या एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के लिए कोरियर ब्वॉयय का काम कर रहा था। रोजाना की भांति मंगलवार को भी वह ऑनलाइन ऑर्डर वाले सामान के वितरण के लिए निकला हुआ था।


जीएम ऑफिस के सामने के सामने हुई दुर्घटना

बता दें कि शाम छह बजे के करीब वह जैसे ही रेहटा गांव के आगे बढ़कर ककरी जीएम ऑफिस के सामने पहुंचा। तभी रास्ते से गुजर रही ट्रेलर उसके ऊपर चढ़ गई। इसके चलते जहां उसकी बाइक पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई, वहीं उसका पूरा शरीर चक्के के नीचे आकर कुचल गया। यह देख चालक उसी हालत में वाहन खड़ा कर फरार हो गया। जब लोगों की नजर इस हृदय विदारक हादसे पर पड़ी तो सन्न रह गए। वहीं बीच सड़क हादसा होने के कारण हाइवे पर अनपरा और शक्तिनगर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

तब तक जानकारी पाकर परिवार के लोग भी पहुंच गए और अपने लाडले को देखकर बिलख पड़े। कुछ देर में ही आसपास के गांव के भी दर्जनों लोग जमा हो गए और परिवारजनों के साथ चालक पर लापरवाही से वाहन चलाने तथा वाहनों की रफ्तार पर अंकुश न लगाने के मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। इस वाकया की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने में जुट गई।

शव को कब्जे में लेकर सीएचसी दुद्धी स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया

मामले में कड़ी कार्रवाई के आश्वासन के बाद करीब घंटे भर बाद जाकर लोग किसी तरह घटनास्थल से हटने को तैयार हुए। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर सीएचसी दुद्धी स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया। बता दें कि अनपरा और शक्तिनगर के बीच वाहनों की अनियंत्रित रफ्तार वर्षों से हादसे का बड़ा कारण बनी हुई है। जब भी हादसा होता है, लोग सड़क पर उतर कर आक्रोश जताते हैं। कुछ मामलों में मामला आगजनी तक भी पहुंच चुका है। तात्कालिक तौर पर कार्रवाई का आश्वासन दिया जाता है।


दुर्घटना के बाद छतिग्रस्त बाइक


इसके बाद जिम्मेदार भारी वाहनों के गति पर नियंत्रण की बात भूल जाते हैं। यह बात दीगर है कि ऊर्जांचल में जगह-जगह अधिकतम गति सीमा 40 किमी के बोर्ड लगे जरूर मिल जाएंगे। आज्ञा से उप जिलाधिकारी दुद्धी भी अंकित मिलेगा लेकिन रफ्तार को लेकर भारी वाहनों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती? यह एक ऐसा सवाल है जो जिम्मेदारों को भी सवालों के घेरे में खड़ा करता है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story