×

Sonbhadra News: पुलिस का मानवीय चेहरा, भटकी बच्चियों को पहुंचाया घर

रास्ता भटक गई 10 वर्षीय दो आदिवासी बच्चियों को सोनभद्र पुलिस ने सुरक्षित घर पहुंचाया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 July 2021 2:17 AM GMT
The human face of the police, the stray girls were brought home:
X

पुलिस का मानवीय चेहरा, भटकी बच्चियों को पहुंचाया घर: फोटो- सोशल मीडिया

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। सोनभद्र पुलिस ने बुधवार को ऑपरेशन मुस्कान के तहत दो लड़कियों की मदद कर एक मिसाल कायम किया है। अपने घर से दूर रास्ता भटक गई 10 वर्षीय दो आदिवासी बच्चियों को सोनभद्र पुलिस ने सुरक्षित घर पहुंचाया। बता दें कि इसके लिए 5 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ी।

इस घटना के सम्बन्ध में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दो आदिवासी बच्चियां शीलावती पुत्री रामजग और मनीषा पुत्री बिहारी ओइयां निवासी दिनार, थाना रामपुर बरकोनिया रास्ता भटक कर पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बेलखुरी पहुंच गईं। सामाजिक कार्यकर्ता विजय विनीत ने बच्चियों को भटकते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी।

बच्चियां अपने पिता का नाम और गांव का पता नहीं बता पा रही थीं

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काफी पूछ-ताछ करने पर भी बच्चियां अपने पिता का नाम और गांव के अलावा कुछ नहीं बता पाईं। इसके बाद पुलिस बच्चियों को संरक्षण में लेकर रामपुर बरकोनिया क्षेत्र में पहुंची और वहां से उनके गांव के बारे में पता कर उनके घर पहुंचाया।

भटकी बच्चियां अपने घर पर : फोटो- सोशल मीडिया

एसआई संजय सिंह और दीपा ने बच्चियों को उनके घर तक पहुंचाया

पुलिस द्वारा बच्चियों को लेकर पटना गांव तक पहुंचने के बाद आगे का रास्ता पैदल पगडंडी से तय करना पड़ा। करीब 5 किमी पैदल चलने के बाद उसका घर आया। इसके बाद बच्चियों को उनके परिवारी जन को सौंप दिया गया। एसआई संजय सिंह और दीपा ने "ऑपरेशन मुस्कान" के तहत दोनों को सकुशल घर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story