×

Sonbhadra News: मालगाड़ी की हाइटेंशन लाइन से झुलस कर किशोरी की मौत, घंटों ठप रहा परिचालन

हाईटेंशन तार के चपेट में आने से किशोरी की मौत हो गई। 13 वर्षीय बच्ची मालगाड़ी से कोयला उतार रही थी, इसी दौरान उसकी मौत हो गई

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 21 July 2021 5:49 PM GMT (Updated on: 21 July 2021 5:51 PM GMT)
Minor die after contact in hightension wire
X

हाई टेंशन तार में जली किशोरी

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बीना में बुधवार की शाम दर्दनाक वारदात हुई। यहां कुछ मिनट के लिए रुकी मालगाड़ी पर जिंदगी दांव पर लगाकर चढ़ी किशोरी की उपर से गुजरे हाईटेंशन तार से झुलस कर मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। लोगों के शोर पर मालगाड़ी को कृष्णशीला स्टेशन पर रोका गया। सिंगरौली से आई इलेक्ट्रिक टीम ने रेलवे पटरी के उपर स्थापित इलेक्ट्रिक लाइन में जारी विद्युत प्रवाह को रोका, तब जीआरपी रेणुकूट के पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। गुरुवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेजा जाएगा।


प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)


हाथ उपर से गुजारी गई हाईटेंशन लाइन से टच कर गया

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शाम छह बजे के करीब एनसीएल से कोयला लोड कर पावर प्रोजेक्ट के लिए जा रही मालगाड़ी कुछ मिनट के लिए बीना बस स्टैंड के पीछे वाली बस्ती के पास रूकी। उसी समय बस्ती निवासी एवं हाईस्कूल की छात्रा 13 वर्षीय पूजा पुत्री शिवकुमार ठाकुर मालगाड़ी पर चढ़ गई और कोयला नीचे फेंकने लगी। तभी ट्रेन झटके से आगे बढ़ गई। इसके चलते पूजा का संतुलन बिगड़ गया और उसका एक हाथ ट्रेन संचालन के लिए उपर से गुजारी गई हाईटेंशन लाइन से टच कर गया।


इससे उसके शरीर में आग लग गई और उसकी कुछ मिनट में ही झुलस कर मौत हो गई। यह देख लोग सन्न रह गए। तत्काल मामले की जानकारी पुलिस और रेलवे के लोगों को दी गई। इसके बाद मालगाड़ी को वहां से कुछ ही दूरी पर स्थित कृष्णशीला रेलवे स्टेशन पर खड़ा कराया गया। सिंगरौली से टीम बुलाई गई। घंटे भर बाद पहुंची टीम ने इलेक्ट्रिक लाइन में हो रहे बिजली प्रवाह को रोका। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने शव को मालगाड़ी से उतरवाकर जीआरपी रेणुकूट को सौंपा। इसके चलते दो घंटे तक मालगाड़ी का परिचालन रूका रहा।


प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)


बता दें कि माल परिवहन के लिहाज से ऊर्जांचल की रेलवे लाइन पूर्व मध्य रेलवे के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखती है।.अगर आधे घंटे भी कहीं मालगाड़ी खड़ी हो जाती है तो रेलवे को अच्छा-खासा नुकसान सहना पड़ता है। यही कारण था कि इस घटना को लेकर धनबाद से हाजीपुर जोन कार्यालय तक हड़कंप की स्थिति बनी रही। मालगाड़ी आगे के लिए रवाना हुई, तब जाकर रेलवे के अफसरों ने राहत की सांस ली।

रेलवे के अधिकारियों में भी घटना को लेकर हड़कंप की स्थिति बनी रही। बताते चलें कि शक्तिनगर से अनपरा के बीच कई जगहों पर बेखौफ कोयला चोरी की जाती है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति बच्चों का भी इसमें शामिल होना है। इसके चलते पूर्व में मालगाड़ी से गिरने की घटनाएं तो प्रकाश में आ चुके हैं लेकिन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर किसी के मौत की यह पहली घटना है।

वाहन से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत

वहीं दूसरी ओर राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के चंडी तिराहे के समीप वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर अज्ञात वाहन से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। समाचार दिए जाने तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस के मुताबिक वाहन का चक्के से मृतक का सिर बुरी तरह से कुचल गया है। इसके कारण शिनाख्त में दिक्कत हो रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story