×

Sonbhadra News: सोनभद्र में दर्दनाक हादसे का शिकार हुए बाइक सवार छात्र, ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

Sonbhadra News: सोनभद्र में रेणुकूट-बभनी मार्ग (सोनभद्र-अंबिकापुर मार्ग) पर नधिरा मोड़ के पास सोमवार की सुबह ट्रक ने बाइक सवार छात्रों को रौंद दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 July 2021 6:59 AM GMT
A painful accident has happened in Sonbhadra on Monday morning.
X

सांकेतिक तस्वीर, सड़क हादसा (फोटो- सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: सोनभद्र में आज सोमवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां बभनी थाना क्षेत्र के रेणुकूट-बभनी मार्ग (सोनभद्र-अंबिकापुर मार्ग) पर नधिरा मोड़ के पास सोमवार की सुबह ट्रक ने बाइक सवार छात्रों को रौंद दिया। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें म्योरपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां एक की मौत हो गई जबकि दूसरे को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

छात्र किरविल स्थित एक महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा देने जा रहे थे। घटना से खफा परिवारीजनों और ग्रामीणों ने बभनी थाने के सामने जाम लगा दिया। इसके चलते यूपी के सोनभद्र और छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के बीच घंटे भर तक आवाजाही थमी रही।

चालक की सरगर्मी से तलाश जारी

पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हो गए। उधर, घटना के बाद ट्रक चालक सड़क पर वाहन खड़ा कर फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर थाने में खड़ा करा दिया। आरोपी चालक की सरगर्मी से तलाश जारी है।

बभनी निवासी अनुज (22) पुत्र रामनारायण, अपने दोस्त मनीष कुमार (23) पुत्र बसंत निवासी पोखरा के साथ बाइक से सुबह 7:30 बजे के करीब किरविल में स्थित एक महाविद्यालय में बी.ए. फाइनल वर्ष की परीक्षा देने जा रहा था।

जैसे ही किरविल गांव के पास नधिरा मोड़ पर पहुंचा, रेणुकूट-बभनी मार्ग पर रेणुकूट की तरफ से आ रहा ट्रक उन्हें कुचलते हुए आगे निकल गया। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही राहगीरों द्वारा आनन-फानन में दोनों को म्योरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

वहां उपचार शुरू होते ही 22 वर्षीय अनुज की सांसे थम गई। चिकित्सक डा. डीके चतुर्वेदी ने उसे मृत घोषित करने के साथ ही गंभीर रूप से घायल दूसरे छात्र मनीष निवासी पोखरा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

एक घंटे तक मार्ग का आवागमन ठप

उधर, घटना के बाद चालक ट्रक को अंबिकापुर - बभनी मार्ग की तरफ खड़ा कर फरार हो गया। हादसे से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने बभनी थाने के सामने सड़़क पर जाम लगा दिया। इसके चलते रेणुकूट और अंबिकापुर के बीच आवागमन करने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई।

करीब एक घंटे तक मार्ग का आवागमन ठप रहा। वही परिवारीजनों का करुण क्रंदन लोगों को गमगीन बनाए रहा। मृतक दो भाइयों में बड़ा था।


प्रभारी निरीक्षक बभनी अजय कुमार सिह के समझाने -बुझाने के बाद किसी तरह ग्रामीण और परिवारी जन शांत हुए। उनका आरोप था कि मुख्य मार्ग की घटना होने के बावजूद पुलिस मौके पर लगभग एक घंटे देर से पहुंची।

लोगों ने मुख्य मार्ग पर वाहनों की रफ्तार पर अंकुश लगाए जाने की भी मांग की। प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। तब लोग शांत हुए। उप निरीक्षक देवेंद्र प्रताप सिह ने शव के पंचनामा की प्रक्रिया पूरी की।

इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया गया। बता दें कि बभनी रेणुकूट मार्ग उत्तर प्रदेश को छत्तीसगढ़ से जोड़ता है। छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहर अंबिकापुर से वाराणसी से सीधा जुड़ाव के लिए यह एकमात्र रास्ता है। एनटीपीसी के बीजपुर स्थित बिजली परियोजना जाने के लिए भी इसी रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है।

अनपरा रेणुकूट के तरफ से दुद्धी तहसील मुख्यालय जाने के लिए भी लोग इसी रास्ते से होकर आगे बढ़ते हैं। इसके चलते इस मार्ग पर हमेशा भारी यातायात की स्थिति बनी रहती है। वाहनों के गति पर अंकुश के लिए कोई प्रभावी उपाय ना होने के कारण गंभीर हादसे भी होते रहते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story