×

Sonbhadra News: कारागार मंत्री ने किया जनसंख्या नियंत्रण कानून का समर्थन

कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर हो रही पहल का समर्थन किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 July 2021 11:59 AM GMT
Minister of State for Prisons Jai Kumar Singh
X

कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से वार्ता में कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर हो रही पहल का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि 23 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश के लिए यह कानून अत्यंत आवश्यक है। प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सपा सांसद शफीकुर्र हमान द्वारा दिए गए बयान पर किसी तरह की टिप्पणी से परहेज करते हुए कहा कि यह कानून देशहित में है।

विपक्षी दल के लोग सरकार की नीतियों का विरोध करते रहते हैं। इसी कड़ी में इसका भी विरोध कर रहे हैं। जिले के परिप्रेक्ष्य में कहा कि यहां से जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट गठबंधन के तहत अपना दल एस को मिली थी। लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराया गया है। उनको उम्मीद है कि जिला पंचायत का कार्यकाल पूरे 5 साल तक सुचारु तरीके से चलेगा और जिले में विकास की नई इबारत देखने को मिलेगी।

कारागार में बंदियों की स्थिति, अपराधियों को मिलती छूट, मोबाइल के प्रयोग आदि के मसले पर कहा कि बंदियों को जो भी अनुमन्य सुविधाएं हैं, उसे दिलाया जा रहा है। जेल में बंद अपराधियों को किसी भी तरह की छूट देने की मनाही है। जहां कहीं इसकी शिकायत आती है कार्रवाई की जाती है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story