×

Sonbhadra News: झरने में नहा रहा रेलवे का लोको पायलट लापता, रेस्क्यू में नहीं मिला कोई सुराग

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में यूपी- मध्य प्रदेश सीमा पर अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी पहाड़ी स्थित हनुमान मंदिर के पास के झरने में नहाते समय एक लोको पायलट को लापता होने का मामला प्रकाश में आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 July 2021 1:20 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 1:21 AM GMT)
Sonbhadra News
X

पानी में डूबने की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया 

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में यूपी- मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सीमा पर अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी पहाड़ी स्थित हनुमान मंदिर (Mandir) के पास के झरने में नहाते समय एक लोको पायलट (Loco Pilot) को लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। देर शाम मिली सूचना के आधार पर अनपरा थाना और रेणुसागर पुलिस चौकी की पुलिस, गोताखोरों की मदद से देर रात तक उसके रेस्क्यू में लगी रही लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया। बुधवार की सुबह फिर से रेस्क्यू का कार्य शुरू किया जाएगा।

हनुमान मंदिर दर्शन के लिए गया था लोको पायलट

पुलिस के मुताबिक उत्तर मध्य रेलवे के कृष्ण लीला रेलवे स्टेशन पर तैनात लोको पायलट मनीष कुमार 30 वर्ष पुत्र गोपाल प्रसाद निवासी कि खिरनीताल, गुलजारबाग, पटना, बिहार अन्य इंजीनियर साथी प्रशांत कुमार पुत्र रणवीर प्रसाद, सुमित सागर पुत्र तारा लाल महतो और सिकंदर कुमार पुत्र राजेश्वर प्रसाद के साथ शाम को उत्तर प्रदेश के औड़ी पहाड़ी और मध्य प्रदेश के झिंगुरदा की सीमा पर स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए गया हुआ था।

पानी में डूबने की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया

नहाते वक्त गहरे पानी में समा गया लोको पायलट

उसी दौरान मनीष कुमार और प्रशांत कुमार मंदिर से थोड़ी दूर स्थित झरने में नहाने चला गया। नहाते वक्त मनीष झरने से नीचे उतर कर नाले में तैरने लगा और अचानक से गहरे पानी में समा गया। यह देख प्रशांत भागते हुए पास के जंगल में बैठकर प्राकृतिक सुषमा निहार रहे दूसरे साथियों को सूचना दी सभी लोग भागते हुए झरने पर पहुंचे और झरने के साथ ही अगल-बगल तलाश किया लेकिन मनीष का पता नहीं चला।

पुलिस ने देर रात तक चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

देर शाम तीनों इंजीनियर तहरीर लेकर अनपरा थाने पहुंचे इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस गोताखोरों को लेकर झरने पर पहुंची और पास स्थित गहरे नाले में देर रात तक उसकी तलाश करवाई लेकिन पता नहीं चला। झरने के पास उसका कपड़ा और मोबाइल पड़े होने से पुलिस को संभावना है कि वह गहरे पानी में डूब गया होगा। रेणुसागर पुलिस चौकी इंचार्ज वंश नारायण राय ने बताया कि बुधवार सुबह फिर से उसकी तलाश शुरू कराई जाएगी।

रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप

वहीं रेलवे प्रशासन को जैसे ही इसकी जानकारी हुई हड़कंप मच गया। इस मसले को लेकर एक के बाद एक अधिकारियों के देर रात तक फोन घनघनाते रहे। वही अधिकारी पुलिस से संपर्क साध कर स्थिति की जानकारी लेते रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story