×

Sonbhadra: महिला को अर्धनग्न कर पीटने के मामले में पिता-पुत्र सहित छह गिरफ्तार, पुलिस का दावा- मारपीट के दौरान फटे कपड़े

सोनभद्र में महिला के साथ की गई मारपीट की खबर को Newstrack द्वारा प्रमुखता से उठाए जाने के अगले दिन बुधवार को बड़ा असर सामने आया। Newstrack की सूचना और इसको लेकर प्रमुखता से खबर उठाए जाने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने गांव में दबिश देकर अब तक मुख्य आरोपी बाबूलाल सहित छह को गिरफ्तार कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Dec 2021 10:22 AM GMT
Jhansi Crime News in Hindi
X

(फोटो- न्यूजट्रैक) 

Newstrack ki khabar ka Asar: रायपुर थाना क्षेत्र (Raipur Police Station Area) के चौखड़ा गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना को Newstrack द्वारा प्रमुखता से उठाए जाने के अगले दिन बुधवार को बड़ा असर सामने आया। Newstrack की सूचना और इसको लेकर प्रमुखता से खबर उठाए जाने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने गांव में दबिश देकर अब तक मुख्य आरोपी बाबूलाल सहित छह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की तफ्तीश में वायरल वीडियो (Viral Video) भी सही पाया गया है। पुलिस का दावा है कि मारपीट के दौरान उसके कपड़े फट गए, जिससे वह अर्धनग्न हो गई।

पुआल में आग लगाने की आशंका में महिला से की मारपीट

एएसपी मुख्यालय विनोद कुमार (ASP HQ Vinod Kumar) ने बताया कि चौखड़ा में 50 वर्षीय महिला के साथ पुआल में आग लगाने की आशंका में कुछ लोगों द्वारा मारपीट की गई। मारपीट के दौरान कपड़े फट जाने से वह अर्धनग्न अवस्था में हो गई। इससे संबंधित वीडियो वायरल (Video Viral) होने की बात जैसे ही संज्ञान में आई, पुलिस सक्रिय हो गई। इसके संबंध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना रायपुर (police station raipur) में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज तक लिया है।


इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

वहीं, इस मामले के आरोपी प्रेमनाथ विश्वकर्मा पुत्र बेचन विश्वकर्मा, बाबूलाल विश्वकर्मा पुत्र बेचन विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा पुत्र सीताराम विश्वकर्मा, रवि विश्वकर्मा पुत्र प्रेमनाथ विश्वकर्मा, आशा पत्नी प्रेमनाथ विश्वकर्मा, अनीता पत्नी बाबूलाल विश्वकर्मा निवासी चौखड़ा को चौखड़ा तिराहा से गिरफ्तार कर लिया गया।

Newstrack की सूचना पर सक्रिय हुई थी पुलिस

बताते चलें कि पुआल में आग लगाने के आरोप में एक महिला को अर्धनग्न कर पीटने का वीडियो मंगलवार की देर शाम वायरल हुआ। इस संबंध में Newstrack ने जब इसकी सूचना सीओ आशीष मिश्रा (CO Ashish Mishra) को दी तो उन्हें भी ऐसी किसी घटना या ऐसे किसी वीडियो के वायरल होने की जानकारी नहीं थी। उन्होंने तत्काल रायपुर थाना अध्यक्ष विनोद कुमार (Raipur Police Station Incharge Vinod Kumar) सोनकर को मौके पर जाकर सच्चाई पता करने के साथ ही खुद से जानकारी हासिल की।

पता चला कि Newstrack द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना सही है। इसके बाद तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। रायपुर पुलिस (Raipur Police) के साथ ही सीईओ आशीष मिश्रा (CO Ashish Mishra) भी पुलिस की एक टीम लेकर मौके पर पहुंच गया और आरोपियों की पहचान करने के साथ ही उनकी तलाश शुरू कर दी गई।

अपर पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के दिए निर्देश

वहीं, देर रात अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन राजीव कुमार (Additional Superintendent of Police Operation Rajiv Kumar) ने भी घटना वाले गांव का दौरा किया और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

यह है पूरा मामला

बता दें कि चौखड़ा गांव (Chaukhra Village) में दो दिन पहले एक दिमागी रूप से कमजोर महिला पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि उसने गांव के ही विश्वकर्मा के एक व्यक्ति के पुआल में आग लगा दी। वहीं, उसके कुछ सहयोगियों द्वारा महिला को अर्धनग्न हालत में गांव में घुमाते हुए पीटा गया। चर्चा है कि इसको लेकर पंचायत बैठाई गई और पीड़िता के पति से दंड के रूप में जबरन 35 सौ रुपये वसूल भी लिए गए। आरोप कि गांव के प्रधान प्रतिनिधि को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को देने के बजाय, इस मामले को दबाने में लग गए। जब वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ और Newstrack ने इसकी जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी तक पहुंचाई तब जाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो पाई।

दोस्तों देश और दुनिया की बरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story