×

PM Modi In Sonbhadra: सोनभद्र में 65 मिनट तक रहेंगे पीएम मोदी, दो को आगमन तय, जानें प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

PM Modi In Sonbhadra: आखिरी चरण में होने वाले मतदान को देखते हुए सोनभद्र में जनसभा के लिए दो मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी का आगमन तय हो गया है। जनपद सोनभद्र में 65 मिनट तक सोनभद्र में रहेंगे पीएम।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Feb 2022 2:03 PM GMT
PM Modi In Sonbhadra: सोनभद्र में 65 मिनट तक रहेंगे पीएम मोदी, दो को आगमन तय, जानें प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम
X

Sonbhadra News: आखिरी चरण (last round of election) में होने वाले मतदान को देखते हुए सोनभद्र में जनसभा के लिए दो मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का आगमन तय हो गया है। इस दिन वह सोनभद्र के साथ ही गाजीपुर में भी जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे। पहले वह सोनभद्र आएंगे, इसके बाद गाजीपुर जाएंगे। जिले में वह चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

उनके आगमन को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम (PM Modi minute to minute program) तय कर दिया गया है। तय की गई समयसारिणी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी दो मार्च जिले में लगभग 65 मिनट तक बने रहेंगे। इसमें हेलीपैड से उतरने, जनसभा को संबोधित करने और यहां से वापस होने तक का समय शामिल है। इसको देखते हुए जहां जिला प्रशासन के साथ ही, पुलिस महकमे ने जरूरी तैयारियों को लेकर कमर कस ली हैं। वहीं भाजपा (BJP News) के लोगों का भी जमावड़ा पूरे दिन कार्यक्रम स्थल पर बना रहा। पीएम के चुनावी सभा को लेकर तेजी से तैयारियां की जाती रही और अफसर तथा भाजपा कार्यकर्ता पसीना बहाते रहे।


यह है पीएम के आगमन का कार्यक्रम

पीएम के आगमन को लेकर जारी मिनट टू मिनट कार्यक्रमों की सूची में बताया गया है कि दोपहर 12.10 बजे वह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाफ्टर के जरिए सोनभद्र के लिए रवाना होंगे। यहां उनका हेलीकाफ्टर 12.50 बजे लैंड करेगा। एक बजे वह जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। 1.40 बजे तक वह जनसभा में बने रहेंगे। यहां से वह 1.50 बजे हैलीपैड पहुंचेंगे और यहां से हेलीकाफ्टर के जरिए गाजीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। गाजीपुर (Ghazipur) में जनसभा को संबोधित करने के बाद शाम 4.20 बजे वापस वाराणसी पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली के लिए उड़ान भर लेंगे।


दो को पूरे जिले में ड्रोन कमरों का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा

दो मार्च को जनसभा संबोधन के लिए जिले में पीएम नरेंद्र मोदी को आगमन को देखते हुए जहां पुलिस महकमे की तरफ से सीमा क्षेत्र के साथ ही, कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। वहीं सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीएम टीके शिूबे ने पीएम के आगमन के दिन जिले की सीमा में कहीं भी ड्रोन कमरों का प्रयोग प्रतिबंधित कर दिया है। इसके लिए सतत निगरानी के भी निर्देश जारी किए गए हैं।



बदल सकती है जिले की चुनावी फिजां

जिले के हालात को देखते हुए पीएम मोदी का दौरा भाजपा (BJP) के लिए फायदेमंद माना जा रहा है। पीएम मोदी जब-जब चुनावी सभा संबोधित करने जिले में आए हैं, तब-तब परिस्थतियां अचानक से भाजपा के पक्ष में बनी हैं। 2019 के चुनाव में भी भाजपा के गठबंधनद ल के प्रत्याशी का काफी विरोध था। लहर सपा प्रत्याशी के पक्ष में दिख रही थी लेकिन पीएम मोदी के दौरे के बाद से न केवल परिस्थितियां बदली बल्कि चार प्रतिशत तक अधिक वोटों ने तस्वीर ही बदल दी। इस बार भी क्या ऐसा ही होगा? इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story