×

PM Narendra Modi Sonbhadra: 2 मार्च को सोनभद्र में आ सकते हैं पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Sonbhadra: 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने सोनभद्र आ सकते हैं। इस प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी मिलने के बाद सरकारी अमला भी हरकत में आ गया है और कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा और प्रबंधों की तैयारियों में जुट गया है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 Feb 2022 3:40 PM GMT
pm narendra modi may visit Sonbhadra on March 2
X

नरेन्द्र मोदी (फाइल तस्वीर)

PM Narendra Modi Sonbhadra: सोनभद्र में सातवें चरण के लिए होने वाले मतदान (seventh phase polling) के लिए जहां चंद दिन शेष रह गए हैं। वहीं, अब यहां के चुनावी समर को धार देने के लिए दिग्गजों के जमावड़े को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को जहां भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष (BJP National Organization General Secretary BL Santosh) जिला कार्यालय पर संगठनात्मक बैठक कर चुनावी स्थिति की जानकारी लेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी जिले में दो मार्च को चुनावी सभा संबोधित करते नजर आ सकते हैं। इस प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी मिलने के बाद सरकारी अमला भी हरकत में आ गया है और कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा आदि के प्रबंधों के साथ ही, उनके सभा में आने वाली भीड़ को भी नियंत्रित करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

भाजपा प्रत्याशियों के लिए काफी अहम माना जा रहा पीएम का दौरा

पीएम (PM Narendra Modi) के संभावित आगमन को देखते हुए एसपीजी की भी एक टीम ने जिले पर डेरा डाल दिया है। वहीं चुर्क रोड के पास प्रस्तावित स्थल के आस-पास की सुरक्षा के नजरिए से निगहबानी बढ़ा दी गई है। बताते चलें कि जिले में चारों सीटों पर इस बार भाजपा (BJP) को विपक्षी दलों से कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे समय में प्रधानमंत्री का यह दौरा भाजपा प्रत्याशियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। वहीं पार्टी स्तर पर भी इसको लेकर उत्साह दिखाया जा रहा है।

2014 में चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे मोदी

बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सबसे पहले 2014 में जिला मुख्यालय पर न्यू कालोनी के पास स्थित ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे और लोगों से सांसद प्रत्याशी छोटेलाल को मत देकर छोटा कमल खिलाने की अपील की थी। इसके बाद उनका 2019 में दौरा हुआ और उन्होंने पकौड़ी कोल के लिए लोगों से समर्थन मांगा। दोनों बार जनता ने पीएम मोदी का साथ दिया। 2017 के मुकाबले 2022 के हालात थोड़े बदले हुए हैं। इसको देखते हुए पीएम मोदी की दो मार्च को प्रस्तावित चुनावी जनसभा और इसके बाद के माहौल पर राजनीतिक समीक्षकों के साथ ही आम मतदाताओं की भी निगाहें टिकी हुई हैं।

2 से 5 मार्च तक जिले में रहेगा दिग्गजों का जमावड़ा

बताते चलें कि भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एस की तरफ से 4 मार्च को अनुप्रिया पटेल, कांग्रेस की तरफ से 3 मार्च को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के आगमन की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह बघेल (Chhattisgarh CM Bhupendra Singh Baghel) का भी दौरा यहां निश्चित हो चुका है। 2 मार्च से 5 मार्च के बीच सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) का भी दौरा होने की बात सुनने को मिल रही है। बताते चलें कि जिले में आखिरी चरण में सात मार्च को मतदान (seventh phase polling) होना है। यूपी के आखिरी छोर पर होने के साथ ही आदिवासी मतदाताओं के लिहाज से सोनभद्र की परिस्थितियां चुनावी दृष्टिकोण से काफी अहम हैं। इसलिए दो मार्च से पांच मार्च तक का समय जिले में बड़े चेहरों की चुनावी रैलियों और दिग्गजों के जमावड़े से भरा नजर आएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story