×

Sonbhadra News: लापरवाही पर भड़का बिजली उपभोक्ताओं का गुस्सा, कार्यालय गेट पर जड़ा ताला

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के जनपद सोनभद्र में स्थित टैगोर नगर में वोल्टेज के उतार-चढ़ाव से परेशान उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को सतह पर आ गया। इस लापरवाही पर बिजली उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश है और धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Dec 2021 12:43 PM GMT
Sonbhadra News: Electricity consumers angry over negligence, office gate locked, protested, warned
X

सोनभद्र: बिजली उपभोक्ताओं का प्रदर्शन 

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय (राबर्ट्सगंज) (robertsganj) स्थित टैगोर नगर (Tagore Nagar) में वोल्टेज के उतार-चढ़ाव (voltage fluctuations) से परेशान उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को सतह पर आ गया। लिखित और मौखिक सूचना दिए जाने के बावजूद, आपूर्ति में सुधार न करने का आरोप लगाते हुए विद्युत वितरण खंड राबर्ट्सगंज के कार्यालय गेट पर ताला जड़ धरना प्रदर्शन किया। विभाग के लोगों के समझाने बुझाने पर आवाज उठा रहे लोग किसी तरह शांत हुए। 48 घंटे के अंदर स्थिति में सुधार न आने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी।

मेन गेट पर ताला बंद कर धरना प्रदर्शन (Protest) करने से विभागीय कर्मियों में देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इसके चलते बिजली संबंधित समस्याओं के निपटारे एवं विलास जमा करने के लिए आए लोगों को धरना प्रदर्शन के समाप्त होने का इंतजार करना पड़ा। विभागीय अधिकारियों ने शीघ्र समस्या के निदान का भरोसा दिया तब जाकर लोग धरना प्रदर्शन समाप्त करने को तैयार हुए।

न्यूट्रल में 150 से 200 वोल्ट का करेंट आ रहा है

मुन्ना सिंह, आशुतोष कुमार दुबे, ओम प्रकाश, राजेश, अजय, अमरनाथ सिंह, विनय सिंह जयेश मौर्या, कमलेश्वरी देवी, सत्यम पांडेय, संजय कुशवाहा, प्रमोद यादव, आनंद चौबे, सुनील यादव आदि का कहना था कि बिजली विभाग के सामने लगे ट्रांसफार्मर से पूरे मोहल्ले में बिजली सप्लाई होती है जिसके न्यूट्रल में 150 से 200 वोल्ट का करेंट आ रहा है।

कई बार विभाग में लिखित और मौखिक सूचना देने के बाद भी कार्यवाही नहीं

इसकी उपभोक्ताओं द्वारा द्वारा कई बार विभाग में लिखित और मौखिक सूचना दी गई, बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। मजबूरन धरना प्रदर्शन का निर्णय लेना पड़ा। आवाज उठा रहे लोगों का कहना था कि इस लापरवाही से कभी भी घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान जल सकते हैं और बड़ी दुर्घटना भी घट सकती है। कहा कि अगर लापरवाही के चलते किसी भी उपभोक्ता के यहां किसी तरह की दुर्घटना घटती है तो इसके लिए विभाग के लोग जिम्मेदार माने जाएंगे।

लगभग घंटे भर तक चले धरना प्रदर्शन के बाद नाराजगी जता रहे लोगों ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो सभी लोग सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story