×

Sonbhadra: पहले फेसबुक से हुई दोस्ती फिर विवाह का करार, इस बीच 'वो' की इंट्री ने बिगाड़ दिया खेल

यूपी के सोनभद्र में फेसबुक के जरिए दोस्ती करने वाले युवक-युवती ने 3 महीने पहले ही शादी की थी। शादी के 3 माह बीत जाने के बाद एक दूसरे युवक के आने से लड़की ने पहले लड़के से रिश्ता तोड़ लिया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Feb 2022 5:03 PM GMT
friendship via facebook
X

फेसबुक के जरिए दोस्ती (प्रतीकात्मक तस्वीर, तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

सोनभद्र। जनपद के रेणुकूट क्षेत्र से जुड़ा यह मामला जहां युवक-युवती के बीच पहले फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई फिर दोनों के बीच का संबंध परवान चढ़ा और तीन माह पूर्व दोनों ने दुद्धी कचहरी स्थित सब रजिस्ट्रार पहुंचकर विवाह का करार भी कर लिया लेकिन इसी बीच वो की इंट्री हुई और दोनों का रिश्ता तीन माह बाद आकर ब्रेक हो गया।

इसके बाद युवती सब रजिस्ट्रार दफ्तर में पूर्व में किए गए करार को तोडवाने और नए प्रेमी से विवाह का करार कराने पहुंची तो, दोनों उलझ गए। मारपीट होती देख हड़कंप मच गया। पहुंची पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई, जहां पूरा माजरा जाने के बाद, आगे विवाद करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए दोनों को छोड़ दिया। इसके बाद युवती पूर्व के करार को तोड़वाने के साथ ही, नए प्रेमी के साथ करार कर अपने घर निकल गई। इसको लेकर पूरे दिन चर्चा बनी रही।

शादी के 3 माह बाद ही हो गया विवाद

बताते हैं कि रेणुकूट निवासी एक युवक और युवती के बीच फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई। कुछ दिन की दोस्ती के बाद एक दूसरे को फोन नंबर का आदान-प्रदान हुआ और बातें शुरू हो गई। बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ने पर दोनों ने तीन माह पूर्व दुद्धी पहुंचकर विवाह के लिए करार कर लिया लेकिन करार वाला रिश्ता तीन माह बाद ही चल पाया और उन दोनों के बीच रेणुकूट क्षेत्र के ही दूसरे युवक की इंट्री हो गई। इसके बाद दोनों में दूरियां बढ़ने लगी। बात जब ज्यादा बढ़ गई तो दोनों पूर्व में किए गए करार को तोड़वाने के लिए दुद्धी कचहरी पहुंच गए लेकिन युवक ने करार के कागज को गायब कर दिया। इस पर युवती उखड़ गई और दोनों में इसको लेकर कचहरी में मारपीट शुरू हो गई।

चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ा

युवक-युवती को आपस में मारपीट करता देख वहां मौजूद लोग भी अवाक रह गए। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई और दोनों को कोतवाली ले आई। वहां पहुंचने पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि युवक-युवती में प्रेम और फिर वो की इंट्री का मामला है। फिलहाल युवती दूसरे से शादी के लिए स्वतंत्र होने और युवक को आइंदा विवाद करने पर कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया। इसके बाद युवती युवक को लेकर कचहरी पहुंचे, वहां पूर्व में किए करार को तोड़वाया और नए प्रेमी से नया करार करते हुए, रेणुकूट की तरफ निकल गई।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story