×

Sonbhadra Accident News : सड़क पर मौजूद बिजली के खंभे से टकराई बाइक, दो युवकों की हुई मौत

Sonbhadra Accident News : सोनभद्र के परही गांव में देर रात सड़क पर बिजली के खंभे से गाड़ी टकराने पर दो युवक की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shraddha
Published on: 15 Sep 2021 9:22 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2021 9:31 AM GMT)
सड़क पर मौजूद बिजली के खंभे से टकराई बाइक
X

सड़क पर मौजूद बिजली के खंभे से टकराई बाइक

Sonbhadra Accident News : घोरावल थाना क्षेत्र के परही गांव के पास मंगलवार की देर रात सड़क पर मौजूद बिजली के खंभे (Electric Poles) से टकराकर बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले आई जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बुधवार को दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए जिला अस्पताल (District Hospital) भेज दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक संजय 35 वर्ष पुत्र जितन निवासी तिलौली कला और जेपी 23 वर्ष पुत्र सर्वजीत निवासी तिलौली कला किसी काम से मंगलवार को घोरावल बाजार गए हुए थे। रात 10 बजे के करीब दोनों बाइक से ही घर लौट रहे थे। घोरावल थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव के पास सड़क पर मौजूद बिजली के खंभे से बाइक अचानक से टकरा गई। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार पर आसपास के ग्रामीण पहुंचे।

तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले गई जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उधर इस बात की जानकारी परिवार के लोगों को लगी तो कोहराम मच गया। घर के लोगों के पहुंचने के बाद बुधवार की सुबह पंचनामा की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। घटना को लेकर जहां तिलौली गांव में मातम की स्थिति बनी रही।वहीं सड़क के बीच मौजूद खंभे को लेकर भी नाराजगी के स्वर उठते रहे।

सड़क चौड़ा करने के दौरान रास्ते में आ गया बिजली का खंभा

करमा से घोरावल तक की सड़क पहले सिंगल लेन थी। उस समय बिजली का यह खंभा पटरी पर था। अब इस सड़क को डबल लेन का बनाया जा रहा है। इसको देखते हुए पोल को सड़क के किनारे कर दिया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया और सड़क बनाने वालों ने भी बिजली के खंभे को सड़क में लेते हुए सड़क पेंटिंग कर दी। इसका परिणाम यह हो गया है कि दिन में तो लोग इस खंभे से बच कर निकल लेते हैं लेकिन रात में अंधेरा होने के कारण खंभा आसानी से दिखाई नहीं पड़ता और जरा सी चूक हादसे का कारण बन जाती है।

ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार की रात भी ऐसा ही हुआ और रास्ते में खंभा होने की बात पर ध्यान न जाने के कारण बाइक उससे टकरा गई। रात का समय होने के कारण जहां सड़क खाली थी। वहीं बाइक की रफ्तार भी तेज थी। इससे कारण दोनों को गंभीर चोट आई और मौत हो गई।

Shraddha

Shraddha

Next Story