×

Sonbhadra Bus Accident: उड़ीसा से जम्मू जा रही श्रद्धालुओं से भरी वोल्वो बस खड़े ट्रक से टकराई, 24 घायल

Sonbhadra Bus Accident: सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सलखन बाजार के पास मंगलवार की तड़के उड़ीसा से जम्मू के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस खड़े ट्रक में जा टकराई। इस हादसे में 24 लोग घायल हो गए।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shreya
Published on: 21 Sep 2021 7:49 AM GMT
Sonbhadra Bus Accident: उड़ीसा से जम्मू जा रही श्रद्धालुओं से भरी वोल्वो बस खड़े ट्रक से टकराई, 24 घायल
X
हादसे के बाद क्षतिग्रस्त हुआ वाहन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sonbhadra Bus Accident: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सलखन बाजार के पास मंगलवार की तड़के उड़ीसा से जम्मू के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस खड़े ट्रक में जा टकराई। इससे जहां बस का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं इस हादसे में 24 लोग घायल हो गए। बस में कुल 35 लोग सवार थे। हाइवे पर हादसा होने के कारण देर तक अफरा-तफरी मची रही। स्थानीय जनों की मदद से पुलिस द्वारा सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल (Zila Hospital) में भर्ती कराया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तड़के 4:30 बजे के करीब उड़ीसा से जम्मू मां वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi Mandir) दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस जैसे ही सलखन बाजार के आगे बढ़ी, अनियंत्रित होकर रोड के किनारे खड़े बालू लदे ट्रक से जा टकराई। इससे जहां बस का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं कई श्रद्धालु घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर पास-पड़ोस के लोग बचाव कार्य में जुट गए। तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सभी यात्री खतरे से बाहर

बताया गया कि दुर्योधन साहू, सविता साहू, दुर्योधन पटेल, विपिन बिहारी मिश्रा, हजरत पटेल, मधुसूदन, जानकी कोरई, पंकजानी सहाय, जगमन्नू सहाय, निर्मल, तेजराज पटेल, संजना पटेल, भगवती मेहरा, सत्यवती मेहरा, बसंती बोस, देवराज बोस, राजेंद्र साहू, तारा साहू, हरिहर साहू, सरिता साहू, ललिता, तरानी पटेल सहित 24 लोगों का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया। दोपहर तक सभी घायलों को छुट्टी दे दी गई। घायलों के साथ ही अन्य यात्री दूसरे वाहनों के जरिए गंतव्य के लिए जाने की तैयारियों में जुटे रहे।

चालक को झपकी लगने को बताया जा रहा घटना की वजह

कुछ यात्रियों के मुताबिक, जैसे ही बस सलखन से आगे बढ़ी। चालक को कुछ सेकंड के लिए झपकी आ गई। रफ्तार तेज होने के कारण बस अनियंत्रित हो गई। चालक बस को संभाल पाता, इससे पहले वह खड़े ट्रक में जा टकराई।

नो पार्किंग जोन घोषित होने के बाद भी खड़ी हो रही बालू-गिट्टी लदी ट्रकें

सलखन और मारकुंडी घाटी के बीच एक साइड में बालू और गिट्टी लदे ट्रक में खड़ी कर दिए जाने से लगते जाम और हादसे की बनती की स्थिति को देखते हुए हाल ही में डीएम ने इस एरिया को नो पार्किंग जोन घोषित किया है। वहीं पूर्व में इस एरिया में कोई वाहन अनावश्यक खड़ा ना रहने पाए, इसके लिए पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई जा चुकी है। बावजूद मंगलवार की तड़के हुआ हादसा यह बताता है कि अभी भी ट्रकों का उसी हाल में खड़ा रहना जारी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story