×

Sonbhadra Crime News: संदिग्ध हालत में पेड़ से लटकता मिला किशोर का शव, हत्या-आत्महत्या में उलझी पुलिस

बभनी थाना क्षेत्र के अरझट गांव में बुधवार की देर रात संदिग्ध हालात में एक किशोर का शव फंदे से लटकता पाए जाने सनसनी फैल गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 26 Aug 2021 12:30 PM GMT
symbolic image taken from social media
X
सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

Sonbhadra Crime News: बभनी थाना क्षेत्र के अरझट गांव में बुधवार की देर रात संदिग्ध हालात में एक किशोर का शव फंदे से लटकता पाए जाने सनसनी फैल गई। लाश गांव के बाहर पलाश के पेड़ से लटकती मिली। बृहस्पतिवार की सुबह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा। युवक ने आत्महत्या की है या कोई और मामला है? पुलिस इसको लेकर जांच कर रही है। परिवार के लोग भी घटना को लेकर हैरान हैं और मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच की गुहार लगा रहे हैं।


सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


ग्रामीणों के मुताबिक अरझट गांव निवासी अनिल (14) पुत्र देवधारी बुधवार की शाम लगभग 5:30 बजे गांव में घूमने की बात तक कहकर निकला था। देर तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिवार के लोग परेशान हो उठे। पास-पड़ोस के साथ ही गांव के बाहर भी उसकी तलाश की गई लेकिन पता नहीं चला। देर रात गांव के कुछ लोगों की नजर गांव के बाहर स्थित पलाश के पेड़ पर पड़ी तो किशोर का शव लटकता देख सन्न रह गए। नजदीक जाकर देखा तो अनिल की लाश नायलान की रस्सी से बने फंदे से लटक रही थी।

बेटे की शव देख मां-बाप हुए बेसुध

मौके की स्थिति संदिग्ध देख तत्काल मामले की जानकारी परिवार के लोगों की दी गई। मौके पर पहुंचे मां-बाप लाडले की हालत देख बेसुध हो गए। रह-रह कर करुण क्रंदन देर तक लोगों को गमगीन बनाए रहा। गांव के लोगों ने घटना की जानकारी प्रधान को दी। प्रधान ने इसकी सूचना बभनी पुलिस को दी। खबर पाकर पहुंचे बभनी थाने में तैनात उप निरीक्षक रामायण राम ने शव को पेड़ से नीचे उतरवाया। इसके बाद पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर, शव पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा।

मृतक के पिता देवधारी का कहना था कि उनका बेटा शाम साढ़े पांच बजे के करीब घर से घुमने की बात कहकर निकला था। घर में उसका किसी से कोई विवाद नहीं था। गांव में भी किसी से उसका विवाद होने की जानकारी नहीं थी। ऐसे में किन हालातों में उसकी लाश फंदे से लटकती मिली? यह समझ में नहीं आ रहा है। वहीं पुलिस का कहना था कि सच्चाई का पता लगाया जा रहा है मौत कैसे हुई? इसकी स्पष्ट जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी।

बोर्ड से निकालते समय युवक आया करंट की चपेट में, मौत

सोनभद्र जिले के कोन थाना क्षेत्र के किशुनपुरवा गांव में बृहस्पतिवार की सुबह विद्युत करेंट के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। बताया गया कि किशुनपुरवा गांव निवासी कमलेश कुमार गुप्ता (26) पुत्र रामेश्वर गुप्ता सुबह आठ बजे केकरीब अपने घर के बोर्ड में लगा प्लग निकाल रहा था, उसी दौरान वह करंट के चपेट में आ गया। किसी तरह परिवार के लोग करंट से छुड़ाए, तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुका था। आनन-फानन में वाहन की व्यवस्था कर उपचार के लिए जिला अस्पताल जा रहे थे रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। यह खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। -

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story