Sonbhadra Crime News: अलग-अलग हादसों में दो मासूम सहित चार की मौत

अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में बालक सहित चार की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Aug 2021 6:16 PM GMT
sonbhadra
X

मौके पर पहुंची पुलिस लोगों से पूछताछ करते हुए (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र के लिए सोमवार का दिन हादसों भरा रहा। इस दिन अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में बालक सहित चार की मौत हो गई। बहुआर ग्राम पंचायत में पानी में डूबने से बालक, जरहां में सर्पदंश से वृद्ध और दुद्धी में सड़क हादसे में युवक की मौत हुई। वहीं अलग-अलग जगहों पर हुए हादसे में नौ लोग घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। पहली घटना बहुआर ग्राम पंचायत की है। यहां के बढ़ौना टोला में शाम को तालाब किनारे बच्चों के साथ खेल रहा सूरज (7) पुत्र दयाराम गोंड़ अचानक से बंद पड़ी पत्थर के खदान में गिरकर गहरे पानी में चला गया। प्रधान प्रतिनिधि सर्वेश त्रिपाठी की सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने शव कब्जे में लेकर आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया। वहीं दूसरी घटना बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहा गांव की है।

जरहा ग्राम पंचायत के बीयाडाड़ टोला निवासी लालमन (85) अपने कमरे में सोए हुए थे। सुबह 5 बजे के करीब उनके बिस्तर पर चढ़े विषैले सर्प ने उन्हें डंस लिया। परिवार वालों को जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। पूरे दिन दवा-उपचार और झाड़-फूंक का सिलसिला बना रहा, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। तीसरी घटना दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में दुद्धी गोविंदपुर आश्रम मोड़ रोड की है।


दुद्धी बाजार निवासी अविनाश कुमार 23 वर्ष पुत्र नागेंद्र चंद्रवंशी बाइक से सोमवार की सुबह किसी काम से रामनगर रेलवे फाटक की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान सड़क पर चल रहे एक बच्चे को बचाने के चक्कर में उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और वह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया वहां हालत में सुधार ना होता तो जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर कुछ देर के उपचार के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

बंधी मे डूबने से किशोर की मौत

चौथी घटना अनपरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुलडोमरी की है। इस ग्राम पंचायत के टोला बियहवां में सोमवार की शाम बंधी में नहाने गए एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। अमरजीत गोंड़ का छह वर्षीय पुत्र दउआलाल अन्य बच्चों के साथ बंधी में नहाने गया था। उसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया। जिससे उसकी डूबकर मौत हो गई। देर शाम पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

अलग-अलग सड़क हादसों में हो गए नौ घायल

12 घंटे के भीतर अलग-अलग जगह पर हुए हादसे में जहां तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं अलग-अलग जगहों पर हुई घटनाओं में नौ लोग घायल भी हो गए। दुद्धी बाजार के रामनगर निवासी विशाल जायसवाल और नवीन जायसवाल बाइक से रेणुकूट की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वह म्योरपुर थाना क्षेत्र के रनटोला घाटी में पहुंचे, सामने से आ रहे वाहन ने टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसी तरह घोरावल थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में सात व्यक्ति घायल हो गए। मंदहा निवासी जगजीवन (40) पुत्र लुट्टन बाइक से घोरावल आए हुए थे। घर लौटते समय गुरुवल मार्ग पर सिरसाई गांव में गिरकर घायल हो गए। पुरखास निवासी सतीश (35) पुत्र रामलखन बाइक से केकराही क्षेत्र के पड़रवा गांव स्थित ससुराल गए थे। वापसी में सोतिल में बाइक से टक्कर हो गई, जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं उनसे टकराने वाली बाइक पर सवार युवक भी घायल हो गया। तेंदुहार गांव निवासी अवधेश (29) पुत्र रामनंदन और धनवंत (35) पुत्र कुंजलाल घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव गए थे। वापसी में तेंदुआ गांव में बाइक से टकरा गए। उक्त दोनों के अलावा, सामने वाली बाइक पर सवार दोनों युवक भी घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोरावल में भर्ती कराया गया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story