×

Sonbhadra Crime News: भैंस बांधने को लेकर विवाद, छोटे भाई ने बड़े भाई को मारी गोली

सगे भाइयों में दरवाजे के सामने पड़ोस के एक व्यक्ति द्वारा बांधी जा रही भैंस को लेकर विवाद हो गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Aug 2021 11:11 AM GMT
elder brother shot
X

घटना स्थल का मुआयना करती पुलिस (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sonbhadra Crime News: रायपुर थाना क्षेत्र के देवरी मय देवरा ग्राम पंचायत के डीबी गांव में रविवार की दोपहर सगे भाइयों में दरवाजे के सामने पड़ोस के एक व्यक्ति द्वारा बांधी जा रही भैंस को लेकर विवाद हो गया। एक भाई उसके भैंस बांधने को सही ठहरा रहा था तो दूसरा भाई उसे भैंस बांधने से मना कर रहा था। बात इतनी बढ़ गई कि वाद-विवाद के दौरान ही छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को गोली मार दी। इससे बड़ा भाई खून से लथपथ होकर नीचे गिर गया। आवाज सुनकर गांव के कई लोग पहुंच गए। घटना के बाद आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद बीएचयू वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घायल से मामले की जानकारी लेने के साथ ही गांव में पहुंचकर पूछताछ की। मौका मुआयना कर जरूरी जानकारी जुटाई। जिस तमंचे से गोली मारी गई। उसे अवैध बताया जा रहा है। देवरी मय देवरा ग्राम पंचायत के डीबी गांव निवासी लक्ष्मी नरायन यादव और बलराम यादव दोनों सगे भाई हैं और अगल-बगल में अलग-अलग रहते हैं। ग्रामीणों के मुताबिक उनके पड़ोसी बद्रीनाथ इनके दरवाजे पर स्थित खेत में अपनी भैंस बांधा करते थे। बलिराम भैंस बांधने को सही ठहरा रहे थे। जबकि लक्ष्मी नारायण ऐसा करने से मना कर रहे थे।


बताते हैं कि दोनों के बीच इसको लेकर कहासुनी शुरू हो गई। बात इतनी बिगड़ गई कि लक्ष्मी नारायण यादव गुस्से से लाल-पीले होते हुए घर के अंदर गए और तमंचा लाकर सीधे बड़े भाई बलराम यादव को गोली मार दी। इससे वह खून से लथपथ होकर मौके पर ही गिर गए। फायर की आवाज सुनकर वहां भगदड़ मच गई। कुछ ही देर में मौके पर पास-पड़ोस के लोग भी जमा हो गए। इसी बीच किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी।


मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल को जिला अस्पताल भेजवाया। वहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। खबर मिलते ही रायपुर थानाध्यक्ष विश्व ज्योति राय, पन्नूगंज थानाध्यक्ष अभिनव वर्मा दल-बल के साथ पहुंच गए और घटना को लेकर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर सीओ आशीष मिश्रा और एडिशनल एसपी राजीव कुमार सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और आरोपी के जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story