×

Sonbhadra Crime News: संदिग्ध हालात में दो युवकों की मौत, सदमे से बड़े पिता भी चल बसे

जिले में संदिग्ध हालत में हुई दो युवकों की मौत से आहत एक लड़के के बड़े पिता की भी मौत

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Oct 2021 2:32 PM GMT
do yuvakon ki maut
X

मृतक की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Sonbhadra Crime News: जिले में बुधवार को 12 घंटे के भीतर संदिग्ध हाल में दो युवकों और एक युवक के बड़े पिता की मौत हो गई। पहली घटना शाहगंज थाना (Shahganj Police Station) क्षेत्र की है। दूसरी घटना दुद्धी कोतवाली (Duddhi Kotwali) क्षेत्र में सामने आई। शाहगंज क्षेत्र में युवक की मौत के सदमे से कुछ घंटे में उसके बड़े पिता की सांसें थम गईं। घटना से गांव के लोग स्तब्ध हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पहली घटना शाहगंज थाना (Shahganj Police Station) क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढुटेर अंतर्गत नवाटोला की है। ग्रामीणों के मुताबिक विक्रम (21) पुत्र राम लखन सेठ की मानसिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। दवा-इलाज चल रहा था। वह रोजाना की भांति मंगलवार की रात कमरे में सोया। रात में ही किसी वक्त उसकी मौत हो गई। सुबह घरवालों को यह बात पता चली तो कोहराम मच गया। इस घटना का सबसे ज्यादा सदमा बड़े पिता अमरनाथ सेठ( 74 ) पुत्र स्व. गोविंद सेठ को लगा और कुछ घंटे बाद उन्होंने भी सीने में दर्द की शिकायत करते हुए दम तोड़ दिया।

बताते हैं कि उन्हें कोई संतान नहीं थी। भाई के लड़कों को ही वह अपनी संतान समझकर, उसी तरह से स्नेह करते थे। इस मौत ने पूरे गांव में हड़कंप मचा दिया। परिवार के सदस्य भी कुछ देर के लिए बेसुध वाली स्थिति में पहुंच गए। सगे-संबंधियों ने किसी तरह ढांढ़स बंधाकर स्थिति सामान्य की। इसके बाद सभी शवों को लेकर अंतिम संस्कार के लिए हिंदुआरी जाने लगे। तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पहुंची पुलिस ने शव को रास्ते में रोककर कब्जे में ले लिया और पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

दूसरी घटना दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के अमवार चौकी की है। छत्तीसगढ़ सीमा से लगे कोरची गांव निवासी धर्मजीत खरवार (28) पुत्र मेवालाल खरवार गांव में गया हुआ था। घर वापस आने पर कुछ देर बाद ही उसके मुंह से झाग निकलने लगा। जब तक परिवार के लोग कुछ समझते, तब तक पूरे शरीर में ऐंठन शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story