×

Sonbhadra: जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों का तांडव, पुलिस की मौजूदगी में चढ़ाया ट्रैक्टर, चार घायल

सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पवंर गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों ने पुलिस की मौजूदगी में कब्जे का विरोध कर रहे लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ाया साथ में कुल्हाड़ी से वार किया। इस हमले में तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Dec 2021 5:35 PM GMT
Jhansi Crime News in Hindi
X

(फोटो- न्यूजट्रैक) 

Sonbhadra: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) के पवंर गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों की ओर से तांडव किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में कब्जे का विरोध कर रहे लोगों पर न केवल ट्रैक्टर चढ़ाया गया, बल्कि कुल्हाड़ी से भी वार किया गया। दबंगों का तांडव देख वहां पहुंचे पुलिसकर्मी भी रफूचक्कर हो गए। इससे जहां एक का दोनों हाथ पूरी तरह से कुचल गया है। वहीं, तीन को गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ितों का दवा उपचार करने के साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।


112 नंबर डायल कर पुलिस को दी गई थी सूचना

पीड़ित पक्ष के मुताबिक उन लोगों ने गांव के ही एक महिला की जमीन छह साल से रेहन पर ली हुई थी। उसी समय से जमीन पर खेतीबाड़ी करते आ रहे थे। इस साल भी अरहर की फसल की बिजाई कर रखी है। आरोप है कि उसी जमीन पर कब्जे के लिए रविवार को दोपहर बाद कमौजी-कुसाही गांव के कुछ दबंगों के साथ जमीन रेहन देने वाले परिवार के लोग ट्रैक्टर लेकर चढ़ आए। घायल अजय कुमार ने बताया उन लोगों ने जाकर मना किया तो वह लोग मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई थी।

दबंगों पर पुलिस की मौजूदगी का नहीं दिखा कोई असर

मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन दबंगों पर उनकी मौजूदगी का भी कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने खेत की जुताई शुरू कर दी। पीड़ित पक्ष मना करने चला तो उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया गया। इससे राधेश्याम का दोनों हाथ कुचल गया। वहीं, अजय मौर्या और अजय भारती भी घायल हो गए। आरोपों की मानें तो कब्जा करने पहुंचे लोगों की तरफ से कुल्हाड़ी से भी हमला बोला गया जिससे एक व्यक्ति के हथेली और केहुनी में चोट आई।

बवाल बढ़ता देख पुलिसकर्मी हुए रफूचक्कर

अजय ने बताया कि इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी जहां कुछ देर तक मूकदर्शक बने रहे। वहीं, बवाल बढ़ता देख भाग लिए। फोन के जरिए कोतवाली से क्षेत्राधिकारी तक गुहार लगाई गई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। बाद में पुलिस पहुंची तो उन्हें अस्पताल ले आया गया। राधेश्याम का दोनों हाथ पूरी तरह कुचला होने के कारण वाराणसी रेफर कर दिया गया है। शेष का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। देर शाम इस मामले में 16 लोगों के खिलाफ धारा के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू

उधर, प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज सीताराम मिश्र (Incharge Inspector Robertsganj Sitaram Mishra) ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर पवंर में दो पक्षों में मारपीट हुई थी। ट्रैक्टर से खेत जोतते समय रोकने से भी कुछ लोगों को चोटें आई हैं। कुल चार लोग घायल हुए हैं। पुलिस घायलों को जिला अस्पताल लाकर उपचार करा रही है। पीड़ित पक्ष की तरफ से विष्णु द्वारा दी गई तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story