Sonbhadra Rape Case: शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से कर दिया इंकार, डीआईजी ने जांच के दिए आदेश

Sonbhadra Rape Case: जनपद जनपद सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने शादी का वादा करके युवती के साथ कई बार दुष्कर्म किया। इसके चलते वह दो माह पूर्व गर्भवती हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Dec 2021 12:22 PM GMT (Updated on: 26 Dec 2021 2:49 PM GMT)
Firozabad News
X

Firozabad News: गाड़ी के चालक ने बच्ची के साथ किया बलात्कार

Sonbhadra Rape Case: जनपद सोनभद्र (District Sonbhadra) के बीजपुर थाना क्षेत्र (Bijpur Police Station Area) के एक गांव निवासी युवती के साथ, इलाके के ही एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर दुष्कर्म (rape on the pretext of marriage) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

आरोप है कि जब पीड़िता गर्भवती हो गई (victim became pregnant) तो आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। पीड़िता की तरफ से पुलिस को तहरीर देने के साथ ही, ट्विटर आदि माध्यमों से सूचना देकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। पीड़िता की तरफ से एक वीडियो वायरल कर मामले में पुलिस पर उदासीनता बरते जाने का भी आरोप लगाया जा रहा है।

युवती को अकेला पाकर घर में घुस गया और दुष्कर्म किया

तहरीर के मुताबिक एक वर्ष पहले पीड़िता को घर में अकेला पाकर आरोपी युवक घर में घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म किया। मां के घर आने पर उसने उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद वह पीड़िता को लेकर उसके घर पहुंची तो युवक ने शादी का झांसा देकर उन्हें चुप करा दिया। आरोप है कि इसके बाद उसने शादी का झांसा देते हुए कई बार दुष्कर्म किया। इसके चलते वह दो माह पूर्व गर्भवती हो गई।

आरोपी युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया

इसके बाद उसने आरोपी युवक पर शादी करने का दबाब बनाया तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया। साथ ही पीड़िता पर ही कई आरोप मढ़ डाले। पीड़िता की मां ने आरोपी और उसके परिवार वालों से कई बार बात की लेकिन कोई कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुआ। इसको लेकर गांव में पंचायत भी हुई, लेकिन बात नहीं बनी। तब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई (police action) करने की बजाय उसे ही चुप रहने के लिए बोल रही है।

पीड़िता ने ट्विटर के जरिए लगाई कार्रवाई की गुहार

आरोपों को लेकर पीड़िता की तरफ से एक वीडियो वायरल करने के साथ ही ट्विटर के जरिए कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। उधर, क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामअशीष यादव (Circle Officer Duddhi Ramashish Yadav)का कहना था कि प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही के लिए बीजपुर थाने को निर्देशित किया जा रहा है।





डीआईजी मिर्जापुर ने लिया संज्ञान

उधर, ट्विटर के जरिए पहुंची शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीआईजी मिर्जापुर ने सोनभद्र पुलिस को और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद की तरफ से बीजपुर थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी वाराणसी बृजभूषण शर्मा के हस्तक्षेप के बाद बीजपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। थानाध्यक्ष एसपी सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story