×

Sonbhadra News: कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में मिली लापरवाही, डीएम ने लगाई फटकार, दिए जांच के निर्देश

Sonbhadra News: आज कोरोना टीकाकरण का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम को आंकड़ों में लापरवाही मिली, जिसके बाद डीएम ने कड़े निर्देश दिए।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 Jan 2022 2:09 PM GMT
Sonbhadra latest News
X

Sonbhadra News: कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में मिली लापरवाही 

Sonbhadra News: डीएम टीके शिबु (DM TK Shibu) ने मंगलवार को जिले का दौरा कर कोरोना रोधी टीकाकरण (Corona Vaccination) की स्थिति जानी। घोरावल ब्लॉक के बिसरेखी और कोहरथा गांव कोटे की दुकान पर किए जा रहे टीकाकरण का निरीक्षण (Tikakaran monitoring) भी किया। यहां कुल लक्ष्य के मुकाबले प्रथम और द्वितीय डोज के टीकाकरण (First second dose) की प्रगति के संबंध में जानकारी ली तो टीका लगा रहे कर्मी, प्रधान, लेखपाल ,सचिव, निगरानी समिति के सदस्य, टीकाकरण से अभी तक शेष व्यक्तियों की सही संख्या नहीं बता पाए। न ही सही तरीके से टीकाकरण का अभिलेखीकरण ही मिला।

डीएम ने लगाई फटकार

इस पर डीएम ने संबंधितों को फटकार लगाते हुए बीपीएम, पंचायत मित्रों और आशा को दो दिवस में अभिलेख अपडेट करवाने के निर्देश दिए। वहीं खंड विकास अधिकारी घोरावल को प्रकरण की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने एसडीएम रमेश कुमार, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वह विधानसभा चुनाव के बूथों के भ्रमण के दौरान टीकाकरण (Tikakaran) की व्यापक समीक्षा करें। इसमें लापरवाही बरतने और लक्ष्य के अनुरूप कम प्रगति वालों पर कार्रवाई कर अवगत कराएं। इसमें ढील को बर्दाश्त न करने की चेतावनी भी दी।


डीएम ने मातहतों को बूथों के भ्रमण के साथ ही एएमएफ की अद्यतन स्थिति, पिछले चुनाव में कम वोटर टर्न आउट पर प्रचार प्रसार और स्वीप एक्टिविटी, क्रिटिकल और वनरेबल बूथों, व्यक्तियों पर कार्रवाई, रूट चार्ट और कम्युनिकेशन प्लान के अनुसार पुनर्मूल्यांकन और विशेष बिंदुओं की रिपोर्टिंग, मतदान केंद्रों पर जाने के लिए एरो मार्क और साइनेज , बैरियर की स्थिति, स्थान की सूची आदि दुरुस्त कराने के साथ ही जरूरी प्रबंध कराते रहने के निर्देश दिए।

रोड मैप तैयार करने का भी निर्देश

आदर्श आचार संहिता के प्रभावी अनुपालन, सीपीएमएफ और पुलिस फोर्स के साथ एरिया डोमिनेशन करने, सीओ और थाना प्रभारी के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने, पूरे विधान सभा का रोड मैप तैयार करने का भी निर्देश दिया।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story