×

धू-धू कर जली कार: दुल्हन को ब्यूटी पार्लर लेकर आई कार में अचानक लगी आग, बुरी तरह झुलसा मासूम, मची अफरा-तफरी

सोनभद्र में दुद्धी कस्बे में शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब, बीच बाजार में खड़ी कार से अचानक लपटें उठती देख हड़कंप मच गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Feb 2022 3:11 PM GMT
Car fire
X

कार में अचानक लगी आग 

Sonbhadra: सोनभद्र में दुद्धी कस्बे में शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब, बीच बाजार में खड़ी कार से अचानक लपटें उठती देख हड़कंप मच गया। कार इलाके में ही, हो रही एक शादी के लिए दुल्हन को ब्यूटी पार्लर लेकर आई थी। जब तक लोग कार का गेट खोल पाते, तब तक उसमें बैठा ढाई वर्ष का मासूम गंभीर रूप से झुलस गया।

आनन-फानन में उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी ले जाया गया। भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुई घटना से जहां देर तक अफरातफरी मची रही। वहीं इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी रही। आग कैसे लगी? इसका पता नहीं चल सकता है।

दुल्हन सजने-संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर में

बताया गया कि दिघुल क्षेत्र के वीरेंद्र कुमार की शादी झारखंड के नगरउंटारी के एक युवती से हो रही है। लौवा नदी तट स्थित मंदिर पर शादी का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार की रात होने वाली शादी के लिए परिवार के लोग जहां मंदिर परिसर में रस्में निभाने में लगे हुए थे। वहीं दुल्हन को सजाने के लिए हुंडई के वैन्यू कार से दुद्धी बाजार में अमवार मोड़ के पास इलाहाबाद बैंक के सामने स्थित ब्यूटी पार्लर में सजाने के लिए भेजा गया था।


दुल्हन के साथ उसकी रिश्तेदारी से आया ढाई वर्ष का मासूम निखिल कुमार पुत्र चंदन कुमार निवासी कोरया, झारखंड भी बैठा हुआ था। जैसे ही कार खड़ी हुई, दुल्हन सजने-संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर में चली गई। चालक भी सड़क के दूसरी तरफ एक दुकान पर चाय पीने चला गया।

ढाई वर्ष का मासूम

निखिल कार में ही बैठकर खेलने लगा। कुछ मिनट बाद ही लोगों की कार पर नजर पड़ी तो देखा कि उससे धुआं उठ रहा है। यह देख हड़कंप मच गया। लोग दौड़ते हुए कार के पास पहुंचे, तब तक लपटें निकलने लगीं। किसी तरह कार का गेट खोला लेकिन तब तक ढाई वर्ष का मासूम गंभीर रूप से झुलस गया था।

आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सक डॉ. संजीव ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बताया गया कि बालक के शरीर का 35 फीसद हिस्सा आग से झुलस चुका है। उधर, बीच बाजार से कार से लपटें उठती देख हड़कंप मच गया। वहां खड़े लोग अपना वाहन लेकर भागने लगे।

इसके चलते कुछ देर के लिए मौके पर जाम की भी स्थिति उत्पन्न हो गई। किसी तरह वहां मौजूद लोगों ने पानी, बालू आदि डालकर आग पर काबू पाया, तब तक कार पूरी तरह से जलकर नष्ट हो चुकी है। कार दुद्धी इलाके के निमियाडीह गांव निवासी अनिल अग्रहरि की बताई जा रही है। लड़का पक्ष निमियाडीह का है। प्रेम विवाह का मामला बताया जा रहा है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story