×

UP Accident News: यूपी में हुए हादसों से सहमे लोग, संदिग्ध हालत में मिला बच्चे का शव, दंपत्ति की करेंट लगने से हुई मौत

संदिग्ध हाल में आठ वर्षीय बालक का शव उतराया मिलने से सनसनी फैल गई। वहीं फतेहपुर में दंपत्ति की मौत करेंट लगने से हो गई..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 16 Aug 2021 1:19 PM GMT (Updated on: 16 Aug 2021 1:21 PM GMT)
Symbolic picture taken from social media
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के मधका गांव में सोमवार को बाउली में संदिग्ध हाल में आठ वर्षीय बालक का शव उतराया मिलने से सनसनी फैल गई। बालक रविवार की शाम से ही लापता था। प्रथम दृष्टया खेलते समय बालक के गहरे पानी में गिरकर डूबने से मौत की संभावना जताई जा रही है। लेकिन उसे डूबते हुए किसी के द्वारा देखे न जाने से घटना को लेकर रहस्य गहरा गया है। वहीं पुलिस मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम के रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


बताया गया कि मधका गांव निवासी सुरेश कोल रविवार की सुबह नौ बजे अपनी पत्नी के साथ पड़ोसी गांव पुरना चले गए थे। घर पर उनके दोनों बेटे रूके हुए थे। देर शाम सात बजे के करीब जब वह और उनकी पत्नी वापस लौटे तो देखा कि उनका आठ वर्षीय छोटा पुत्र अभय घर पर नहीं था। बड़े बेटे से जानकारी चाहिए तो वह अभय के बारे में कुछ भी बता नहीं पाया। आस पास के लोगों से भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। पूरे गांव में पता न चलने के बाद ग्रामीणों के साथ उसकी कुएं तालाब और बाउली में तलाश शुरू कर दी गई लेकिन अभय का कोई पता नहीं चल पाया।

बच्चा का शव एक किनारे उतराया हुआ मिला

सोमवार की सुबह सुरेश ग्रामीणों को साथ लेकर घर से लगभग ढाई सौ मीटर दूर स्थित बाउली में जाकर तलाश की तो उसका शव एक किनारे उतराया हुआ मिला। यह देख परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीणों का मानना था कि अभय बाउली के किनारे खेलने आया होगा उसी दौरान किसी तरह तालाब के गहरे पानी में चला गया होगा जिससे उसकी डूबकर मौत हो गई होगी। हालांकि परिवार वाले इस मसले को लेकर संशय की स्थिति में हैं। उसे बाउली पर जाते समय या डूबते समय किसी द्वारा न देखे जाने से घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

शव को बाहर निकालने के बाद गांव के प्रधान गोविंद सिंह को जानकारी दी गई। उन्होंने घोरावल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों और ग्रामीणों से पूरी घटना की जानकारी ली। इसके बाद अभय के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। इस वाकया को देखते हुए, ग्रामीणों में भी अपने बच्चों को लेकर भय का माहौल बना रहा।

प्रधान गोविंद सिंह ने बताया कि बारिश का मौसम होने के कारण तालाब और बाउलियां लबालब भरी हुई हैं। गांव के सभी लोगों से अपील की गई है कि वह छोटे बच्चों को अकेला ना छोड़ें। जहां तक संभव हो, उन पर नजर बनाए रखें। तालाब, बाउली के करीब बच्चों को खेलने के लिए छोड़ने से परहेज करें। वहीं पुलिस का कहना था कि डूबने से मौत की बात सामने आई है। पूरी तरह स्थिति स्पष्ट करने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

इनपुट - कौशलेंद्र पांडेय

इलेक्ट्रिक फैन गिरने से दंपति की कंरेंट लगने से हुई मौत


Fatehpur News:
यूपी के फतेहपुर जिले के हथगांव थाना क्षेत्र के रायचंदपुर गांव के रहने वाले मनोज अपनी पत्नी के साथ घर के कमरे में सो रहा था तभी छत पर लगा इलेक्ट्रिक पंखा चालू हालत में अचानक नीचे गिर गया जिससे करंट की चपेट में आने से मनोज कुमार 40 वर्ष व उसकी पत्नी श्यामकली 35 की करंट से चिपककर मौत हो गई। जिसकी जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया और परिजन दोनों को नजदीक अस्पताल ले गए जंहा डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों का शव पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई।


शोकाकुल परिजन


मृतक मनोज कुमार की माँ मनिया देवी ने बताया कि मनोज कुमार संविदा पर पलिया पावर हाउस में लाइनमैन के पद पर तैनात था जिसके चार बच्चों में बड़ी लड़की शिवानी देवी 15 वर्ष, शिवम 11 वर्ष, नंदनी 8 वर्ष व यश 2 वर्ष है ।बेटा मनोज बहु श्यामकली के साथ कमरे में सो रहा था तभी छत पर लगा पंखा चालू हालत में नीचे गिरने से करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। घर पर कमाने वाले में बेटा ही था।अब बच्चों का कौन देखभाल करेगा। वही माता पिता की मौत बाद बच्चों का रो रोककर बुरा हाल है।वही डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मनोज व उसकी पत्नी का इलेक्ट्रिक पंखा गिरने से दोनों की मौत हुई है दोनों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

इनपुट -रामचंद्र सैनी

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story