Sonbhadra News : खेत में जाती महिला पर भौरों ने बोला हमला, उपचार के दौरान हुई मौत

Sonbhadra News : रायपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह खेत में भौरों के हमले से एक महिला की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shraddha
Published on: 17 Aug 2021 9:22 AM GMT
भौरों के झुण्ड से एक महिला की हुई मौत
X

भौरों के झुण्ड से एक महिला की हुई मौत (डिज़ाइन फोटो - सोशल मीडिया)

Sonbhadra News : रायपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह बिहार सीमा से सटे खेत में भौरों के हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह उसे बचाया। इसके बाद महिला को वैनी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। एक पखवाड़े के भीतर भौरों के हमले में यह दूसरी मौत है।सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भेज दिया।


मुट्टुनी देवी (52) पत्नी कमलेश निवासी खटखरी, थाना अधौरा, जिला भभुआ, बिहार का मकान जनपद की सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित है। खेत का एक बड़ा हिस्सा यूपी के रायपुर थाना क्षेत्र में स्थित है। ग्रामीण बताते हैं कि सुबह 10 बजे के करीब वह जनपद की सीमा में स्थित खेत पर जा रही थी। जैसे ही वह एक बड़े पेड़ के पास से गुजरी, पेड़ में लगे छत्तों में मौजूद भौरों ने हमला बोल दिया। सैकडों भौरों के हमला बोलने से वह नीचे गिरकर तड़पने लगी। पुकार सुनकर आस-पास के ग्रामीण पहुंचे और किसी तरह उसे भौरों के चंगुल से निकाला। इसके बाद वाहन का इंतजाम कर उसे नगवां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

भौरों के हमले से हुआ हादसा (कांसेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

बताते हैं कि करीब एक घंटे तक यहां उपचार भी चला लेकिन हालत सुधरने की बजाय बिगड़ती चली गई। यह देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिवार वाले जिला अस्पताल ले जाने की तैयारी में जुटे हुए थे तभी उसकी मौत हो गई। उसके बाद परिवार के लोग आपसी सहमति के आधार पर शव लेकर घर चले गए। बताते चलें कि 15 दिन के भीतर भौरों के हमले से मौत की यह दूसरी घटना है। इससे पहले डाला क्षेत्र में भौरों के हमले से घायल एक किशोरी की मौत हो गई थी। उसका भी ग्रामीणों ने आपसी सहमति के आधार पर बगैर पुलिस को सूचना दिए ही दाह-संस्कार कर दिया था। घटना के बाद से रायपुर थाना क्षेत्र के बिहार सीमा से सटे इलाके के ग्रामीणों में दहशत का आलम है। इससे पहले भी इस इलाके में भौरों के हमले का मामला सामने आ चुका है लेकिन मौत का यह पहला मामला बताया जा रहा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story