Sonbhadra: संदिग्ध परिस्थितियों में मिले महिलाओं के शव, एक का फंदे पर तो दूसरे का रेलवे ट्रैक पर

सोनभद्र जिले में सोमवार को अलग-अलग घटनाओं में संदिग्ध हाल में महिला सहित दो की मौत का मामला सामने आने से सनसनी फैल गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 Dec 2021 3:15 PM GMT (Updated on: 27 Dec 2021 3:15 PM GMT)
Dead Body in Sonbhadra
X

Dead Body in Sonbhadra (Photo - Social Media)

Sonbhadra: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra News) जिले में सोमवार को अलग-अलग घटनाओं में संदिग्ध हाल में महिला सहित दो की मौत का मामला सामने आने से सनसनी फैल गई। बीजपुर (Bijpur) थाना क्षेत्र के नेमना गांव में जहां एक युवक का शव बड़ेर में लगे गमछे के फंदे से लटकता पाया गया। वहीं बीजपुर थाना क्षेत्र के सिरसोती गांव में रेलवे ट्रैक पर महिला का शव मिलने के वाकए ने हड़कंप मचा दिया।

पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी (Community Health Center Dudhi) भेज दिया। पहली घटना नेमना गांव की है। नेमना निवासी मोकब्बिल खान (22) पुत्र शब्बीर खान रविवार की रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में जाकर सो गया। सोमवार की सुबह परिवार के लोगों ने उसका शव फंदे से लटकता देखा तो सन्न रह गए।

एक साल पहले हुई थी शादी

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर कब्जे में लिया और पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की एक साल पहले ही शादी हुई थी, ऐसे में किन परिस्थितियों में उसका शव फंदे से लटकता मिला? इसको लेकर चर्चाएं जारी रहीं।


दूसरी घटना बीजपुर थाना क्षेत्र के सिरसोती गांव की है। सिरसोती गांव निवासी देवचंद जायसवाल की पत्नी शांति देवी (38) का शव एनटीपीसी रिंहद के एलसी गेट के पास रेलवे लाइन के किनारे पड़ा मिला। गेटमैन की सूचना पहुंचे सीआईएसएफ और परियोजना के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले कर पीएम के लिए भेजा।

गेटमैन निशार शेख व लालबहादुर ने बताया कि ट्रेन गुजरते वक्त देखा कि एक महिला खून से लथपथ रेलवे लाइन किनारे पड़ी हुई है। उसके बाद मामले की सूचना उच्चाधिकारियों सहित सीआईएसएफ को दी।

उधर महिला के मायके पक्ष के लोगो ने शव को लेकर पीएम के लिए भेजने को लेकर पुलिस की तरफ से की गई जल्दबाजी पर सवाल उठाए और मौत को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की।

वहीं प्रभारी निरीक्षक बीजपुर भैया एसपी सिंह का कहना था कि प्रथम दृष्टया मामला दुर्घटना का लग रहा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी। हालांकि घटना की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story