×

Sonbhadra News : बेलवनिया में डायरिया का कहर, एक गर्भवती महिला की मौत, 50 से अधिक बीमार, कई पहुंचे अस्पताल

जनपद सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के बेलवनिया गांव में डायरिया का प्रकोप गहराने से हड़कंप मच गया है। इसकी चपेट में आकर बृहस्पतिवार को एक गर्भवती महिला की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Aug 2021 2:40 PM GMT
Sonbhadra News : बेलवनिया में डायरिया का कहर, एक गर्भवती महिला की मौत, 50 से अधिक बीमार, कई पहुंचे अस्पताल
X

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के बेलवनिया गांव में डायरिया का प्रकोप गहराने से हड़कंप मच गया है। इसकी चपेट में आकर बृहस्पतिवार को जहां एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। वहीं कई लोग अस्पताल पहुंच गए इसके चलते गांव में 50 से अधिक लोगों को बीमार बताया जा रहा है। हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक टीम गांव में उपचार के लिए भेजी गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक पिछले तीन दिन से गांव में डायरिया की गंभीर स्थिति बनी हुई है। इसकी चपेट में आकर गंभीर हुए बेलवनिया गांव निवासी राजेश (36) पुत्र सीरी, सोबराजी (40), शहनाज बानो (30) पत्नी गुलाम मुस्तफा, राहुल (12) पुत्र शिवकुमार, हीरामनी (60) पुत्र करेला, सहाना (22) पत्नी अशरफ, राजकुमारी (18) पुत्री लालधारी, अमरावती (65) पत्नी लालधारी को बुधवार की रात और बृहस्पतिवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में में भर्ती कराया गया।

कुछ घंटे के उपचार के बाद भी हालत गंभीर बने रहने के कारण लगभग छह माह की गर्भवती महिला सहाना (22) को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते उसकी मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया।

सोनभद्र: बेलवनिया में डायरिया का कहर

डायरिया की चपेट में अब तक 50 से अधिक लोग

बेलवनिया के पूर्व प्रधान प्रीतनारायण प्रताप सिंह (मल्ले सिंह) एवं अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में डायरिया की चपेट में अब तक 50 से अधिक लोग आ चुके हैं जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है।

सोनभद्र: बेलवनिया में डायरिया का कहर

उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. मुन्ना प्रसाद का कहना था कि गर्भवती महिला सहाना को जिस वक्त अस्पताल लाया गया उस समय उनको उल्टी की शिकायत थी। उपचार और ड्रिप चढ़ाने के बाद उनकी हालत सामान्य हो गई थी।

सोनभद्र: बेलवनिया में डायरिया का कहर

गर्भ संबंधित समस्या के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया था। जिला अस्पताल जाते समय उनके मौत की सूचना मिली है। बताया कि डायरिया पीड़ितों के उपचार के लिए बेलवनिया गांव में डॉक्टरों की टीम भेज भेज दी गई है। आसपास के हालात पर भी नजर रखी जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story