×

Sonbhadra News: हादसों में बालक सहित चार की मौत, दो की सर्पदंश, एक की करंट से, एक की नाले में डूब कर गई जान

जनपद के लिए शनिवार का दिन दुर्घटनाओं भरा रहा। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहां दो युवकों की सर्पदंश से मौत हो गई। वहीं एक युवक की करंट से और एक बालक की खेलते समय नाले में गिर जाने से जान चली गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Aug 2021 2:18 PM GMT
Four dead including child in accidents, two snakebite, one due to current, one drowned in a drain
X

सोनभद्र: हादसों में बालक सहित चार की मौत 

Sonbhadra News: जनपद के लिए शनिवार का दिन दुर्घटनाओं भरा रहा। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहां दो युवकों की सर्पदंश से मौत हो गई। वहीं एक युवक की करंट से और एक बालक की खेलते समय नाले में गिर जाने से जान चली गई। दो गंभीर रूप से झुलस भी गए। उपचार के लिए उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहीं सभी शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर परिवारी जनों में कोहराम मचा रहा।

पहली घटना राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुअरा गांव की है। यहां के रविंद्र मौर्य (36) पुत्र चंद्रमा घर का कार्य करते समय अचानक करंट की चपेट में आ गए। उन्हें बचाने में उनकी पत्नी और उनकी भाभी झुलस गईं। तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने रवींद्र को मृत घोषित कर दिया। शेष दोनों महिलाओं का उपचार जारी है। मृतक बहुअरा में छोटी सी दुकान चलाकर जीविकोपार्जन करता था। अब उसके परिवार के समक्ष भरण-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया है।

सर्पदंश से एक व्यक्ति की मौत

दूसरी घटना घोरावल क्षेत्र के मधका गांव की है। शनिवार को सर्पदंश से एक व्यक्ति की मौत। मधका गांव निवासी तौलन कोल ने बताया कि उसका छोटा भाई रामसखा कॉल 42 वर्ष घर में जमीन पर बिस्तर बिछाकर सोया हुआ था। शनिवार की भोर में तीन बजे के करीब उसकी बांह में विषैले सर्प ने डस लिया। सर्पदंश के चलते हुए दर्द से रामसखा की नींद खुली तो सामने सांप देख सन्न रह गया। उसकी चीख-पुकार सुनकर जगह परिवार वाले आनन-फानन में उसे लेकर घोरावल सीएचसी पहुंचे। वहां उपचार शुरू होने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। उम्मीदवार परिवार के लोग एक जगह झाड़-फूंक के लिए भी ले गए लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। प्रधान गोविंद सिंह की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतक को दो लड़का और एक लड़की है।

तीसरी घटना चोपन थाना क्षेत्र के गुरदह ग्राम पंचायत के टोला धौरहवा की है। शौच के लिए सिवान की तरफ गए कमलेश निषाद 27 वर्ष को किसी विषैले सर्प ने डस लिया। इससे वह कुछ मिनट में ही अचेत होकर गिर गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिवार वाले एंबुलेंस के जरिए चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

नाले में डूबने से बच्चे की मौत

चौथी घटना बीजपुर थाना क्षेत्र के नेमना गांव की है। नेमना गांव निवासी विष्णु दयाल का पांच वर्षीय पुत्र सत्यम दोपहर में घर से कुछ दूर स्थित नाले के किनारे खेल रहा था। उसी दौरान अचानक गिरकर पानी में चला गया। वहां मौजूद बच्चों ने दौड़कर परिवार के लोगों को इसकी सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से उसे नाले से बाहर निकाला गया। उपचार के लिए परिवार के लोग एनटीपीसी के धन्वंतरी चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इससे परिवार में कोहराम मच गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story