×

Sonbhadra News: गालीबाज सांसद के खिलाफ भड़का आक्रोश, मुकदमा दर्ज करने की मांग, जमकर हुई नारेबाजी

सांसद पकौड़ी लाल कोल की तरफ से सवर्णों के प्रति कहे गए अपशब्द पर घमासान

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Oct 2021 2:52 PM GMT
sansad pakaudi lal kol
X

सांसद पकौड़ी लाल कौल की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: गालीबाज सांसद को लेकर सवर्ण समाज खफा (savarn samaj), राबर्ट्सगंज और करमा में एफआईआर (FIR) के लिए दी गई तहरीर, शर्म करो.. के लगे नारे, जातिवादी राजनीति का लगाया आरोप। सबका साथ सबका विकास का दावा करने वाली भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के बिगड़े बोल तथा सवर्ण समाज पर जब-तब की जाती टिप्पणी ने सवर्ण समाज के लोगों को भड़का दिया है। सोमवार को मिर्जापुर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान सांसद पकौड़ी लाल कोल (sansad pakaudi lal kol) द्वारा ब्राह्मण-ठाकुरों को गाली देने और धमकाकर वोट लेने का कथित वीडियो वायरल होने के बाद इस नाराजगी ने आक्रोश का रूप ले लिया है।

सांसद पकौड़ी लाल कोल का विरोध

मंगलवार को दोपहर बाद सवर्ण समाज (savarn samaj) की तरफ से राबर्ट्सगंज कोतवाली और करमा थाने में राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। शर्म करो.. के नारे लगाए गए और भाजपा तथा उसके सहयोगी दलों के नेताओं पर जातिवाद राजनीति करने का आरोप लगाते हुए जमकर नाराजगी जताई गई।

बताते चलें कि सोमवार की रात जैसे ही कथित वीडियो वायरल (mp pakaudi lal kol video viral) हुआ। मामले को मैनेज करने की कोशिश शुरू कर दी गई। इसके बाद कई लोगों ने अपनी पोस्ट सोशल मीडिया से हटा भी ली लेकिन तब तक यह ऑडियो और इसमें कही गई बात सवर्ण समाज के लोगों तक फैल चुकी थी।

सवर्ण समाज के लोगों ने सांसद (mp pakaudi lal kol post) पर पूर्व में भी इसी तरह की अमर्यादित टिप्पणी का आरोप लगाते हुए रॉबर्टसगंज कोतवाली और करमा थाने में तहरीर देकर राष्ट्रद्रोह में मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एडवोकेट धीरज पांडेय, शिवम पांडेय, नीतीश कुमार चतुर्वेदी, सत्यम पांडेय, राजेंद्र कुमार त्रिपाठी, महेंद्र नाथ पाठक, ठाकुर महासभा विंध्याचल मंडल के अध्यक्ष गोपाल सिंह वैद्य, मानवाधिकार संगठन के जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार पांडेय, ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय आदि का कहना था कि सांसद ने अपने वक्तव्य में सवर्ण समाज के लोगों को गाली तो दी ही है। पूर्व में हुए वर्ग संघर्षों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका होने की बात भी स्वीकार की है।

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि सांसद वीडियो में यह कहते हुए दिख रहे हैं कि जो लोग उनको वोट नहीं देंगे उन्हें डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा। तहरीर में कहा गया है कि उनके वर्णित कथन पर ध्यान दिया जाए तो उनके द्वारा सीधे वर्ग संघर्ष कराया जाता है। पुलिस पर हमले कराए जाते हैं। जमीन जायदादों पर कब्जा कराया जाता है। इसको दृष्टिगत रखते हुए सांसद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई है।

उधर, सांसद (mp pakaudi lal kol tweet) की तरफ से प्रसारित किए गए माफीनामा में कहा गया है कि वायरल वीडियो से ब्राह्मण एवं क्षत्रिय भाइयों की जो भावनाएं आहत हुई है, वह उसके लिए क्षमा प्रार्थी हैं। वहीं सवर्ण समाज के लोगों का कहना है कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी वह इस तरह का वक्तव्य दे चुके हैं। यह बात दीगर है कि वीडियो पहली बार वायरल हुआ है। भाजपा और उनके सहयोगी दलों के नेताओं पर जातिवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा गया कि इससे पहले भदोही सांसद ने जनेऊ उतारने की बात कही थी लेकिन पार्टी के लोगों ने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसी का परिणाम है कि अब खुलेआम ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के लोगों को धमकियां दी जाने लगी हैं जिसे वह लोग अब बर्दाश्त करने वाले नहीं है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story