×

Sonbhadra News Impact: सोनभद्र के ओबरा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने में हुई एफआईआर, एक गिरफ्तार

Sonbhadra News Impact: सोनभद्र के ओबरा में बारावफात जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shraddha
Published on: 22 Oct 2021 10:36 AM GMT
सोनभद्र के ओबरा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने में हुई एफआईआर
X

सोनभद्र के ओबरा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने में हुई एफआईआर

Sonbhadra News Impact : सोनभद्र (Sonbhadra) के ओबरा नगर में बारावफात जुलूस (Barawafat Julus) के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) के नारे लगाने के मामले में न्यूज़ट्रैक (Newstrack) द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशित किए जाने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ ही एक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ के बाद चालान किए जाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

बताते चलें कि बृहस्पतिवार को विभिन्न सोशल साइट्स (Social Sites) और ग्रुपों पर ओबरा में बारावफात जुलूस (Barawafat Julus) के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद हड़कंप मच गया। हिंदू समाज के लोगों ने जहां इसे देशद्रोह का मामला बताते हुए तत्काल गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। वहीं भाजपा और संघ के लोगों ने कार्रवाई न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दे डाली। इसके विरोध में विभिन्न सोशल साइटों पर भी आवाज इतनी शुरू हो गई।



ओबरा के साथ ही जिले के अन्य हिस्सों में भी इसको लेकर आवाजें उठनी शुरू हो गईं। मामला संज्ञान में आने के बाद न्यूज़ट्रैक ने भी इस खबर को प्रमुखता से उठाया। मामले को तूल पकड़ता देख सक्रिय हुई पुलिस ने वीडियो की जांच करने के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने वाले की पहचान की कार्रवाई शुरू कर दी। देर रात वीडियो और नारा लगाने वाले दोनों की पुष्टि होने के बाद मामला दर्ज करते हुए शुक्रवार को अरमान पुत्र कलीमुद्दीन निवासी गैस गोदाम रोड ओबरा को गिरफ्तार कर लिया गया।

देर तक चली पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश करने के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। थाना प्रभारी निरीक्षक अभय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अरमान से पूछताछ कर घटना के बारे में जरूरी जानकारी हासिल की गई है। पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश करने के लिए भेजा जा रहा है। उधर पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह (Superintendent of Police Amarendra Prasad Singh) ने बताया कि बारावफात जुलूस के दौरान एक व्यक्ति द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की पुष्टि हुई है, उसके नारे लगाए जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसलिए उसे ही इसका आरोपी पाया गया है। पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story