×

Sonbhadra News: 35वां अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट में बलिया फाइनल में पहुंचा, कल सोनभद्र से खिताबी भिड़ंत

Sonbhadra News: 35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट की चैंपियन ट्रॉफी के लिए रविवार की दोपहर बलिया और सोनभद्र के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इसको लेकर शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में बलिया की टीम ने गाजीपुर को 36 रनों से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली।

Kaushlendra Pandey

Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar

Published on 15 Jan 2022 1:04 PM GMT

Ballia trampled Ghazipur to reach the final in 35th Inter State Cricket Tournament
X

विजयी टीम को सम्मानित करते हुए आयोजन समिति। 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Sonbhadra News: 35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट (35th Inter-State Cricket Tournament) की चैंपियन ट्रॉफी (champion trophy) के लिए रविवार की दोपहर बलिया और सोनभद्र (मेजबान टीम दुद्धी) के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इसको लेकर शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में बलिया की टीम (Ballia team) ने गाजीपुर (Ghazipur) को 36 रनों से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली। शानदार शतकीय पारी खेलने वाले बलिया के कप्तान रहमान जमाल (Ballia captain Rahman Jamal) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं, मेजबान टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है।

सेमीफाइनल मुकाबले का टॉस बलिया ने जीता

जिले का खेल कुंभ कहे जाने वाले दुद्धी के टाऊन क्लब मैदान (Town Club Ground of Duddhi) पर लगभग एक माह से चल रहा 35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट रोमांचक दौर में पहुंच गया है। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुमित सोनी (Organizing committee chairman Sumit Soni) और सचिव जबीं खान (Secretary Jabin Khan) ने बताया कि शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले का टॉस बलिया के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 194 रन बनाई। एहसान जमाल ने नौ छक्का और छह चौके की मदद से सर्वाधिक 102 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा आशुतोष ने एख छक्का और तीन चौका लगाते हुए 25 रन और राहुल ने दो छक्का तथा एक चौके लगाते हुए 16 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाजीपुर की टीम 159 रन पर सिमटी

गाजीपुर की टीम (Ghazipur team) के गेंदबाजों में राहुल यादव और अजीत यादव ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की। राहुल ने अपने निर्धारित चार ओवर के कोटे में महज 26 रन खर्च दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। वहीं, अजीत यादव ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट हासिल किया। सुमित ने एक को पैवेलियन की राह दिखाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाजीपुर की टीम महज 19.1 ओवर में 159 रन पर ही सिमट गई। गाजीपुर के दीपक पांडेय ने तीन छक्के तथा चार चौके की मदद से 47 बनाए। वहीं, अजीत यादव ने दो छक्के और चार चौके की मदद से 32 रन बनाए। राहुल यादव ने भी चार चौके जड़कर टीम को संभालना चाहा, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही सभी खिलाड़ी चलते बने।

बलिया के गेंदबाज अमित सिंह ने सबसे बेहतर गेंदबाजी

बलिया के गेंदबाजों में अमित सिंह ने सबसे बेहतर गेंदबाजी की। उन्होंने अपने निर्धारित चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट अर्जित किया। वहीं, उजिर खान ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट हासिल किया। बालकेश ने चार ओवर में 27 रन देकर एक खिलाड़ी को पैवेलियन भेजा। इस तरह, बलिया की टीम ने गाजीपुर की टीम को 36 रनों से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।बलिया के कप्तान रहमान जमाल ने शानदार शतक जमाया और 102 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पूर्व सदर अय्यूब खान ने उन्हें पुरस्कृत कर उनके हौसला आफजाई की। अंपायरिंग इकबाल कुरैशी और सुनील गुप्ता बिल्लू, स्कोरिंग आर्यन और राहुल विराट, कमेंट्री सुनील जायसवाल ने की।रविवार को मेजबान दुद्धी और बलिया के बीच खिताबी मुकाबला होगा।

बता दें कि प्रतिवर्ष नए साल पर होने वाला यह मुकाबला जिले के साथ है सीमावर्ती राज्य के जनपदों में आकर्षण का केंद्र होता है। इस प्रतियोगिता में यूपी के पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों के साथ ही झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की कुल 16 टीमें भाग लेती हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story