×

Sonbhadra: पीजी कॉलेज के प्रोफेसर की गला रेतकर हत्या, बिस्तर पर मिला खून से लथपथ शव, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra: भाऊराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के संस्कृत प्रोफेसर डॉक्टर जगजीत सिंह की बीती रात हत्या कर दी। फॉरेंसिक टीम के जरिए पुलिस सबूत तलाशने में जुटी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Nov 2021 4:58 AM GMT
Sonbhadra: पीजी कॉलेज के प्रोफेसर की गला रेतकर हत्या, बिस्तर पर मिला खून से लथपथ शव, जांच में जुटी पुलिस
X

प्रोफेसर की मौत के बाद जांच करती पुलिस।   

Sonbhadra: दुद्धी स्थित भाऊराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Bhaurao Deoras Government Post Graduate College) के 45 वर्षीय संस्कृत प्रोफेसर डॉक्टर जगजीत सिंह (Sanskrit Professor Dr Jagjit Singh) की बीती रात हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार की सुबह उनका शव उनके कमरे में बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा पाया गया। गले पर धारदार हथियार से वार किया गया है। फॉरेंसिक टीम (forensic team) के जरिए पुलिस सबूत तलाशने में जुटी हुई है।


प्रोफेसर के गले पर थे धारदार हथियार से वार के निशान

जानकारी के अनुसार फतेहपुर जिले के रहने वाले डॉक्टर जगजीत सिंह (Sanskrit Professor Dr Jagjit Singh) पुत्र मोहन लाल सिंह दुद्धी स्थित राजकीय पीजी कॉलेज (Bhaurao Deoras Government Post Graduate College) में संस्कृत प्रोफेसर के रूप में तैनात थे और मल्देवा गांव में एक लेखपाल के मकान में किराए पर परिवार के साथ रहते थे। वह पीजी कॉलेज (PG College) में इग्नू सेक्सन के प्रभारी भी थे।

बताते हैं कि रोजाना की तरह बीती रात वह किराए के मकान में बाहर वाले कमरे में सोए, जबकि उनकी पत्नी और दो बेटियां अंदर वाले कमरे में सोई हुई थी। आदत के मुताबिक उन्होंने अपने कमरे के दरवाजे की सिटकनी अंदर से बंद नहीं की हुई थी। सुबह 7 बजे बेटियों के नींद खुली तो वह उनके कमरे में आई तो देखा कि वह अभी सोए हुए हैं। आवाज देकर जगाना चाहा, लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला, तब कंबल खींचा तो देखा कि उनके पिता खून से लथपथ हालत में मृत पड़े थे। इसके बाद कोहराम मच गया। बेटियों और पत्नी की चीख-पुकार सुनकर पास-पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गए। गले पर धारदार हथियार से वार के निशान थे।


घटना की जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी रामाशीष यादव (Circle Officer Ramashish Yadav) और प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह (In-charge Inspector Raghavendra Singh) पुलिस बल के साथ पहुंच गए। मौके के निरीक्षण और परिवार वालों से जानकारी लेने के बाद जिला मुख्यालय से फॉरेंसिक टीम (forensic team) बुलाई गई। उनकी किसी से दुश्मनी थी, अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story