×

Sonbhadra News: जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली पर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, गड़बड़ी को लेकर कार्रवाई करने की मांग

Sonbhadra News: सोनभद्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी, भ्रष्टाचार को लेकर बृहस्पतिवार को कांग्रेसियों ने ने जिला अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया और जमकर नारे लगाए। साथ में कांग्रेसियों ने गड़बड़ियों को लेकर कार्रवाई की मांग भी की।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Dec 2021 10:16 AM GMT
Sonbhadra News In Hindi district hospital health facilities Poor condition Congress Protest Congress
X

जिला अस्पताल परिसर में प्रदर्शन करते कांग्रेसी। 

Sonbhadra: जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी, भ्रष्टाचार को लेकर बृहस्पतिवार को कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा। कांग्रेसियों ने जिला अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया और जमकर नारे लगाए। साथ में कांग्रेसियों ने गड़बड़ियों को लेकर कार्रवाई की मांग भी की।


डिलीवरी के नाम पर पैसे वसूली करने का आरोप

इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस जिला सचिव शत्रुंजय मिश्रा (Congress District Secretary Shatrunjay Mishra) ने कहा कि जिला अस्पताल (district hospital) में मौजूद चिकित्सक अक्सर नदारद रहते हैं, इससे आम जनमानस को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। आरोप लगाया कि डिलीवरी के नाम पर पैसे वसूली जाते हैं। ऑपरेशन कक्षों में साफ-सफाई का बुरा हाल है। मरीजों के भर्ती वार्डों आदि जगहों पर जब तब गंदगी दिखती रहती है।

सुविधाओं के नाम पर की जाती खानापूर्ति

वहीं, जिला सचिव उषा चौबे (District Secretary Usha Choubey) ने कहा कि डिलीवरी के बाद प्रसूता को भोजन पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अच्छा खासा बजट खर्च होता है, लेकिन यहां सुविधाओं के नाम पर बस खानापूर्ति की जाती है। मीनू के मुताबिक खाद्य सामग्री उपलब्ध नहीं कराई जाती है। इसी तरह अन्य भर्ती मरीजों को भी दी जाने वाली सुविधा के नाम पर सिर्फ कागजी खानापूर्ति ही की जा रही है।


जल्द स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

चतरा ब्लॉक अध्यक्ष निगम मिश्रा (Chatra Block President Nigam Mishra) ने कहा कि जिला अस्पताल दलालों का अड्डा बना हुआ है। यहां कोई भी काम कराना हो उससे पहले दलालों का सहारा लेना पड़ता है। युवा नेता प्रमोद पांडेय (Youth leader Pramod Pandey) ने कहा कि कहा कि जल्द स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। मृदुल मिश्रा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष आकाश वर्मा,आकाश गौतम, अमित कुमार, चंपा, सोमारी, प्रेमलता, आदि का कहना था कि यही हाल जिले के कई प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का भी है। कई चिकित्सा केंद्र सिर्फ रेफरल यूनिट बंद कर रह गए हैं। इसको लेकर संबंधितों से कई बार अनुरोध किया गया लेकिन ध्यान देने की जरूरत नहीं समझी जा रही।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story