×

Sonbhadra News: प्रमोशन पालिसी बहाल को लेकर NTPC गेट पर किया प्रदर्शन, 11 सूत्री मांगों को लेकर यूनियनें लामबंद

Sonbhadra News: नारे लगाते हुए मांगों को पूरा करने की मांग की। शीघ्र मांगों पर ध्यान न दिए जाने की दशा में आंदोलनात्मक रास्ता अख्तियार करने की भी चेतावनी दी।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Monika
Published on: 10 Jan 2022 1:14 PM GMT
ntpc promotion policy
X

NTPC गेट पर किया प्रदर्शन (photo : social media )

Sonbhadra News: प्रमोशन पालिसी (promotion policy) बहाल करने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर एनटीपीसी की तीन यूनियनें लामबंद (unions rallied) हो उठी हैं। मांगों को लेकर सोमवार को जहां यूनियनों के बैनर तले कामगारों ने काला फीता बांधकर एनटीपीसी चर्चगेट का प्रदर्शन ( virodh pradarshan) किया। वहीं नारे लगाते हुए मांगों को पूरा करने की मांग की। शीघ्र मांगों पर ध्यान न दिए जाने की दशा में आंदोलनात्मक रास्ता अख्तियार करने की भी चेतावनी दी।

एनटीपीसी से जुड़ी श्रमिक यूनियन एटक, एचएमएस और सीटू से जुड़े आरके चौबे, एस के सिंह, अनीश कुमार, राजीव कुमार बृजेश कुमार, सुरेश चंद्र आदि का कहना था कि पिछले दिनों मुख्य महाप्रबंधक सिंगरौली को प्रेषित पत्र में 11 सूत्री मांगों को लेकर आवाज उठाई गई थी। उसके जरिए पुरानी प्रमोशन पालिसी बहाल करने, डिप्लोमा और आईटीआई कर्मचारियों का बेसिक फिटमेंट फार्मूला के तहत तय करने, वन इंडस्ट्रीज वन फार्मूला लागू करते हुए अकार्यपालक कर्मचारी को प्राफिट शेयरिंग का हक देने, पदोन्नति अवधि को आठ वर्ष से घटाकर चा वर्ष करने, फास्ट प्रमोशन पालिसी को तत्काल बहाल करने, पदोन्नत कर्मियों को इंक्रीमेंट का लाभ देने-कार्यपालक कर्मियों की भांति सुविधाएं देने आज को लेकर आवाज उठाई गई थी। लेकिन अब तक किसी मांगों पर कोई पहल सामने नहीं आई।

बैठक में किसी समस्या पर ध्यान नहीं दिया

यूनियन नेताओं का कहना था कि गत 11 अगस्त से चार दिसंबर के बीच NBC की चार बैठक भी हुई, लेकिन उसमें भी किसी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया। गत तीन दिसंबर को दिल्ली में हुई बैठक में 55 यूनियन प्रतिनिधियों में से 31 द्वारा एक्स ग्रेशिया की राशि पर असहमति जताई गई बावजूद प्रबंधन ने मनमाने तरीके से स्वयं द्वारा तय राशि को ही कर्मियों के खाते में भेज दिया।

इस पर ऐतराज जताने पर भी कोई संजीदगी नहीं दिखाई गई। मजबूरन कामगारों को आंदोलन के रास्ते की तरफ बढ़ना पड़ रहा है। मांगों के समर्थन में कर्मियों ने कार्यस्थल पर काला फीता बांधे रखा। वहीं एनटीपीसी सिंगरौली के चर्च गेट पर प्रदर्शन करते हुए नारे लगाए। कहा कि अगर एनटीपीसी प्रबंधन उनकी मांगों पर अब भी संजीदगी नहीं दिखाता है तो आगे आंदोलन तेज किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story