×

Sonbhadra News: भूस्वामी बनकर दूसरे की बेच दी जमीन, खरीदार मकान निर्माण कराने पहुंचा तब हुआ खुलासा, एसपी के हस्तक्षेप पर दर्ज हुई FIR

Sonbhadra News: एक महिला ने अपने बेटों की साजिश में शामिल होकर दूसरे की जमीन को स्वयं की जमीन बता बिक्री कर दी, लेकिन खरीदार जब संबंधित जमीन पर मकान निर्माण कराने पहुंचा तो पता चला कि वह जमीन किसी दूसरे की है। सच्चाई सामने आने के बाद पीड़ित की तहरीर के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Jan 2022 4:02 PM GMT
Sonbhadra News: भूस्वामी बनकर दूसरे की बेच दी जमीन,
X

(डिजाइन फोटो- न्यूजट्रैक) 

Sonbhadra News: एक महिला ने अपने बेटों की साजिश में शामिल होकर दूसरे की जमीन को स्वयं की जमीन बता बिक्री कर दी, लेकिन खरीदार जब संबंधित जमीन पर मकान निर्माण कराने पहुंचा तो पता चला कि वह जमीन किसी दूसरे की है। सच्चाई सामने आने के बाद पीड़ित ने अधिकारियों के यहां कार्रवाई की गुहार लगाई और पुलिस को तहरीर दी। भागदौड़ के बाद अंततः पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप पर ओबरा पुलिस (Obra Police) ने रविवार को मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार पेशे से अधिवक्ता ओबरा निवासी हरिओम सेठ ने ओबरा निवासी रहसकली देवी से उनके बेटों से हुई वार्ता के आधार पर बिल्ली मारकुंडी में लबे रोड दो बिश्वा जमीन खरीदी। खरीदी गई जमीन पर मकान का निर्माण भी शुरू करा दिया, लेकिन कुछ दिन बाद ही दूसरे लोग पहुंचे और अपनी जमीन बता कार्य रुकवा दिया। अधिवक्ता हरिओम ने जब लेखपाल आदि से जमीन के स्वामित्व की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी तो पता चला कि वह धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं।


इस पर उन्होंने रहसकली से बात की तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उनका आरोप है कि जब उन्होंने जमीन के बैनामा के एवज में दिए गए रुपए की मांग की तो उन्हें धमकी दी जाने लगी। मामले को लेकर उन्होंने पुलिस सहित अन्य अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन तत्काल कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। तब गत 10 जनवरी को वह पुलिस कप्तान के पास पहुंचे।

ओबरा पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए छानबीन की शुरू

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह (SP Amarendra Prasad Singh) ने ओबरा पुलिस (Obra Police) को मामले की सच्चाई की जानकारी करने के साथ ही प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया। सच्चाई की जानकारी करने के बाद ओबरा पुलिस (Obra Police) ने रविवार को हरिओम की तहरीर पर धारा 406 और 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी। मामले की विवेचना उप निरीक्षक चंद्रभान सिंह (Sub Inspector Chandrabhan Singh) को सौंपी गई है।


बता दें कि जिले में इस तरह के कई मामले सामने आते रहे हैं। वहीं, प्रॉपर्टी डीलिंग का भी बड़ा बाजार विकसित होता जा रहा है। ऐसे में पुलिस की इस कार्रवाई ने, इस तरह के जमीन की खरीद बिक्री कराने वालों में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story