×

Sonbhadra Newstrack News Impact: गालीबाज बाबू का गैर जनपद तबादला, एडीओ पंचायत का ऑडियो भी वायरल, मचा हड़कंप

Sonbhadra Newstrack News Impact: लखनऊ में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने जाने के लिए वापसी में बस में डीजल भरवाने को लेकर सेक्रेटरी सुरेंद्र ने वरिष्ठ लिपिक सैफुल्ला को फोन किया तो आपा खो बैठे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Dec 2021 4:03 PM GMT
Sonbhadra Newstrack News Impact: Non-district transfer of abusive babu, audio of ADO Panchayat also viral, stirred up
X

सोनभद्र: गालीबाज बाबू के खिलाफ हुई कार्रवाई

Sonbhadra Newstrack News Impact: सीएम के कार्यक्रम (CM program in Lucknow) में लखनऊ गए सेक्रेटरी को फोन पर गाली देने के मामले में आखिरकार वरिष्ठ लिपिक पर (action against senior clerk) गाज गिर ही गई। निदेशालय स्तर से जारी आदेश में उनका गैर जनपद तबादला किया गया है। उधर पीएम के कार्यक्रम को लेकर एडीओ पंचायत और संबंधित बाबू के बीच गाली गलौज का एक और ऑडियो वायरल होने से जिले के पंचायत राज महकमे में हड़कंप मच गया है। एडीओ पंचायत के खिलाफ भी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बताते चलें कि गत 15 दिसंबर को लखनऊ में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम था जिसके लिए जिले से प्रधान और पंचायत सहायकों को बस से लखनऊ ले जाया गया था। सेक्रेटरी इसके नोडल बनाए गए थे। आरोप है कि वापसी में बस में डीजल भरवाने को लेकर सेक्रेटरी सुरेंद्र ने वरिष्ठ लिपिक सैफुल्ला को फोन किया तो आपा खो बैठे और फोन पर ही गाली दे डाली। इससे खफा सेक्रेटरी ने यहां लखनऊ में पीजीआई थाने जाकर तहरीर थी वही अगले दिन विकास भवन पर ग्राम पंचायत अधिकारियों ने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की।

आरोपी लिपिक सैफुल्ला का ललितपुर के लिए तबादला

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीपीआरओ विशाल सिंह (DPRO Vishal Singh) ने शिकायती पत्र को निदेशालय अग्रसारित कर दिया था। बताते हैं कि शनिवार को उसको दृष्टिगत रखते हुए आरोपी लिपिक सैफुल्ला का ललितपुर के लिए तबादला कर दिया गया उनकी जगह जौनपुर से धनंजय यादव को भेजा गया है।

उधर, लखनऊ के कार्यक्रम में प्रधानों, पंचायत सहायकों को ले जाने ले जाने की व्यवस्था को लेकर म्योरपुर के एडीओ पंचायत रवि दत्त मिश्रा और वरिष्ठ लिपिक के बीच गाली गलौज का एक दूसरा ऑडियो वायरल होने के बाद पंचायत महकमे में हड़कंप मच गया है।

वरिष्ठ लिपिक एक दूसरे को देख लेने और गाली दे रहे थे

इस ऑडियो में एडीओ पंचायत और वरिष्ठ लिपिक एक दूसरे को देख लेने और गाली देते सुने जा रहे हैं। उधर डीपीआरओ विशाल सिंह ने तबादले की पुष्टि करते हुए बताया कि एडीओ पंचायत से जुड़े ऑडियो को लेकर भी जांच शुरू हो गई है। इसके संबंध में एडीओ पंचायत को भी नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story