×

Sonbhadra News: मकरा में हुई मौतों की हो जांच, धान खरीद में लाई जाए तेजी, 11 सूत्री मसलों पर सपाजनों ने उठाई आवाज

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र के मकरा में हुई मौतों की जांच, धान खरीद में तेजी लाने के साथ 11 सूत्री मसलों पर सपाजनों ने आवाज उठाई है और इसके संम्बंध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Dec 2021 1:17 PM GMT
Sonbhadra News: मकरा में हुई मौतों की हो जांच, धान खरीद में लाई जाए तेजी, 11 सूत्री मसलों पर सपाजनों ने उठाई आवाज
X

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र के मकरा में हुई मौतों की जांच (Investigation of deaths in Makra) कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने, टीईटी की परीक्षा (TET exam) शीघ्र कराने, धान खरीद (paddy purchase) में तेजी लाने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को सपाजनों ने जमकर आवाज उठाई। जिला कार्यालय पर समाजवादी युवजन सभा की हुई बैठक में जहां इसको लेकर केंद्र-प्रदेश सरकार (Central Government-UP Government) पर निशाना साधा गया। वही कलेक्ट्रेट पहुंच प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की गई।

युवजन सभा के जिलाध्यक्ष बबलू (Yuvjan Sabha District President Bablu) ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP government) की नीतियों से छात्र नौजवान, किसान, व्यापारी मजदूर आदिवासी सभी परेशान है l महंगाई चरम पर है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। आम जनमानस अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

किसानों का धान नहीं लिया जा रहा है, हाइब्रिड के नाम पर उनका शोषण हो रहा-मोहम्मद सईद कुरैशी

सपा के जिला महासचिव मोहम्मद सईद कुरैशी (SP District General Secretary Mohammad Sayeed Qureshi) ने कहा कि क्रय केंद्रों (paddy purchasing centers) पर किसानों का धान नहीं लिया जा रहा है। हाइब्रिड के नाम पर उनका शोषण हो रहा है। सड़कें गड्ढों में तब्दील पड़ी हैं। लोहिया वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनु पांडेय ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में अवैध खनन (Illegal mining)- परिवहन हो रहा है। गिट्टी-बालू के दाम आसमान छू रहे हैं।


निधि पांडेय, मंदाकिनी पांडेय, रुखसाना खान ने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा को लेकर हर व्यक्ति चिंतित हैं। रमेश यादव ने कहा कि नौजवानों का नौकरी के नाम पर शोषण किया जा रहा है।

कृष्ण शर्मा, राघवेंद्र त्रिपाठी, अनिल प्रधान, पिंटू सिंह बघेल, संत कुमार यादव, सुभाष यादव, आशु पाठक, तेज प्रताप सिंह, नंदलाल, लल्लू भारती, नेपाली कुमार, अनिल प्रधान आदि ने टीईटी की परीक्षा शीघ्र कराने, बिजली कटौती बंद करने, नगर में फ्लाईओवर किनारे स्थित सर्विस लेन को ठीक कराने आदि को लेकर आवाज उठाई।


taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story