×

Sonbhadra news: बिजली अभियंताओं में भड़का आक्रोश, किया प्रदर्शन, लगाए नारे, निकाली भड़ास

Sonbhadra news: उत्तर प्रदेश के जनपद सोनभद्र में बिजली अभियंताओं की पदोन्नति निरस्त करने से बिजली अभियंताओं में गुस्सा भड़क गया और अभियंताओं में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है उन्होंने प्रदर्शन के दौरान खूब नारे लगाए और अपनी भड़ास निकाली।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Nov 2021 5:00 PM GMT
Sonbhadra news: Resentment, demonstration, slogans, anger erupted among power engineers due to cancellation of promotion
X

सोनभद्र में पदोन्नति निरस्त को लेकर अभियंताओं में भड़का आक्रोश

Sonbhadra news: पदोन्नति के महज आठ दिन बाद (बुधवार को) निरस्त किए जाने से जनपद के साथ ही पूरे प्रदेश के बिजली अभियंता आक्रोशित हो उठे हैं। बृहस्पतिवार को जिले के अनपरा, ओबरा के साथ ही अन्य जिलों के मुख्यालयों और राजधानी स्थित शक्ति भवन पर प्रदर्शन कर आवाज उठाई गई। ओबरा और अनपरा में जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज कराया गया। पदोन्नति को पुर्नस्थापित (restore) करने और लंबित समस्याओं का शीघ्र निराकरण न किए जाने पर आंदोलनात्मक रास्ता अपनाने की चेतावनी दी गई है।

विद्युत अभियंता संघ (Electricity Engineers Association)के अध्यक्ष वीपी सिंह और महासचिव प्रभात सिंह ने कहा कि उत्पादन निगम में वर्ष 2008 में नियुक्त सहायक अभियंताओं की 13 वर्ष पश्चात् विभागीय चयन समिति की अनुशंसा पर गत दो नवंबर को अधिशासी अभियन्ता पद पर की गई पदोन्नति महज आठ दिन बाद प्रशासनिक त्रुटि का हवाला देते हुए 10 नवंबर को अवकाश के दिन निरस्त कर दी गई। यह सीधे-सीधे अभियंताओं के साथ अपमानजनक और उत्पीड़नात्मक कार्रवाई है।

निगमों में उत्पीड़नात्मक रवैए के चलते टकराव का वातावरण

पदाधिकारी द्वय ने कहा कि प्रबंधन के उपेक्षापूर्ण, हठवादी और उत्पीड़नात्मक रवैए के चलते ऊर्जा निगमों में टकराव का वातावरण वैसे ही बना हुआ है। ऊर्जा मंत्री के आश्वासन, अपील तथा त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के मद्देनजर अभियंताओं का पूर्व निर्धारित आदोलन 12 नवंबर तक स्थगित कर दिया गया था। ऐसे समय में प्रबंधन की यह कार्रवाई उकसाने वाली वाली है।

बिजली अभियंताओं का आन्दोलन फिर से शुरू हो सकता है

उन्होंने कहा कि यदि यह मान भी लिया जाए कि प्रशासनिक त्रुटि हुई है। तब भी पदोन्नतियां निरस्त करने की बजाय, त्रुटि दूर करते हुए शुद्धि पत्र जारी किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मांगों पर तत्काल संजीदगी नहीं दिखाई गई तो बिजली अभियंताओं (electrical engineers) द्वारा पूर्व में स्थगित आदोलनात्मक कार्यक्रम पुनः प्रारम्भ करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story