×

Sonbhadra News: अनपरा परियोजना अस्पताल में लापरवाही, परियोजनाकर्मी की मौत के बाद हंगामा

Sonbhadra News: अनपरा परियोजना के अस्पताल में लापरवाही के चलते परियोजना कर्मी की मौत हो गई जिसको लेकर कर्मियों ने हंगामा किया कार्रवाई की मांग को लेकर ऊर्जा गेट पर शुरू किया धरना दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Oct 2021 3:06 PM GMT
Negligence in Anpara Project Hospital, uproar after the death of project worker, picketing
X

 सोनभद्र:    Sonbhadra News: कर्मियों ने ऊर्जा गेट पर शुरू किया धरना प्रदर्शन 

Sonbhadra News: राज्य सेक्टर की सबसे बड़ी अनपरा परियोजना (Anpara Project) के आवासीय परिसर स्थित अस्पताल में एक परियोजना कर्मी के उपचार में लापरवाही बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है। परिवार के लोगों का आरोप है कि समय से उपचार न मिलने के कारण उनकी मौत (Pariyojnakarmi ki mout) हो गई। वहीं दूसरी घटना में एक बच्चे की बाईक से कुचल कर मौत हो गई।

इससे खफा परियोजना कर्मियों ने अस्पताल गेट पर हंगामा करने के साथ ही परियोजना के ऊर्जा गेट पर धरना शुरू कर दिया। कार्रवाई की मांग के साथ ही सीजीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। समाचार दिए जाने तक जहां गेट पर धरना जारी था। वही इस मसले पर अनपरा परियोजना प्रबंधन और कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता जारी थी।

बताया गया कि 30 वर्षीय रमाकांत कुशवाहा अनपरा परियोजना के अताप गृह में कोल हैंडलिंग सेक्शन (handling Section) में कार्यरत हैं और मूलतः निवासी बंजारी, फरदरा, रीवा, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। वह पिछले दो वर्ष से किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। इलाज वाराणसी में चल रहा था। शनिवार की दोपहर में अचानक तबियत बिगड़ने पर परिवार के लोग उन्हें परियोजना हॉस्पिटल लेकर पहुंचे।


आरोप है कि कई बार अनुरोध के बाद भी डॉक्टर द्वारा फर्स्ट एड नहीं दिया गया। इससे उनकी मौत हो गई। इससे खफा कर्मचारियों ने डॉक्टर की लापरवाही के प्रति कार्रवाई की मांग करते ऊर्जा द्वार का घेराव कर आवाज उठानी शुरू कर दी। समाचार दिए जाने तक धरने पर बैठे लोग कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे।

सड़क पर खेल रहे बालक की बाइक से कुचलकर मौत (Child crushed by bike death)

मड़िहान थाना क्षेत्र के बगाही गांव निवासी सत्यम बिंद (4) पुत्र राजेश बिंद की शनिवार की शाम साढ़े चार बजे के करीब बाइक के धक्के से मौत हो गई। बताया गया कि घर से सटे प्राथमिक विद्यालय (Primary School) के पास सत्यम खेल रहा था। उसी दौरान वहां से गुजरी बाइक की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बाइक को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस को सूचना दी। वहीं बालक को घोरावल सीएचसी ले जाया गया। वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जानकारी होने पर घोरावल चौकी प्रभारी हरिशंकर यादव ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story