×

Sonbhadra News: जिला पंचायत की बैठक में हंगामा, पूर्व एमएलसी को जाना पड़ा बाहर

Sonbhadra News: जिला पंचायत के सभागार में विभिन्न कार्ययोजनाओं के अनुमोदन के निमित्त जिला पंचायत बोर्ड की बैठक आहूत की गई थी।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Monika
Published on: 25 Sep 2021 6:00 PM GMT
Uproar in district panchayat meeting
X

जिला पंचायत की बैठक में हंगामा (photo : सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: जनपद मुख्यालय स्थित जिला पंचायत के सभागार में शनिवार को आयोजित बैठक में जमकर हंगामा हुआ। सदस्यों के विरोध के चलते कथित रूप से बैठक में भाग लेने पहुंचे, पूर्व एमएलसी को बैठक से बाहर होना पड़ा। इसके बाद बगैर वन विभाग के एनओसी और बगैर प्रस्ताव के पेश की गई कार्य योजना का विरोध शुरू कर दिया गया। मजबूरन जैसे-तैसे बैठक खत्म करनी पड़ी।

जिला पंचायत के सभागार में विभिन्न कार्य योजनाओं के अनुमोदन के निमित्त जिला पंचायत बोर्ड की बैठक आहूत की गई थी। बताते हैं कि बैठक में भाग लेने के लिए सदस्यों के अलावा एक पूर्व एमएलसी भी लाव लश्कर के साथ पहुंचे हुए थे। कई सदस्यों ने इसे बोर्ड के बा इलाज के विपरीत बताते हुए विरोध शुरू कर दिया। मामले को तूल पकड़ता देख वक्त खुद ही बैठक से बाहर चले गए।

जिला पंचायत सदस्य घघरी जय प्रकाश पाण्डेय और जिला पंचायत सदस्य अनिल यादव ने हुई वार्ता में बताया कि जिला पंचायत के बजट तथा कार्ययोजना अनुमोदन को लेकर बैठक बुलाई गई थी, जिसमें सदस्यों द्वारा पूछे जाने वाले सवालों का जवाब नहीं दिया गया। बैठक में एक पूर्व जनप्रतिनिधि लाव लश्कर के साथ पहुंचे थे। नियम के विपरीत होने के कारण, सदस्यों सदस्यों ने उनका विरोध किया। उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

पूर्व एमएलसी भी मौके से हुए गायब

मामले को तूल पकड़ता देख जहां मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल ने इसको लेकर हस्तक्षेप किया वहीं पूर्व एमएलसी वहां से चले गए। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य अनिल यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी रहे जयप्रकाश पांडेय उर्फ चेखुर पांडेय ने आरोप लगाया कि जिला पंचायत में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। निर्माण नियमावली का पालन नहीं कराया जा रहा है। नियोजन और निर्माण समिति में कौन सी योजना पास की गई, यह पटल पर नहीं रखा गया। पंचम वित्त आयोग का बजट भी नहीं बताया गया। वर्ष 2021-22 और 2022-23 की योजनाओं को भी बैठक मे नहीं बताया जा सका उन्होंने बताया कि बैठक में बिना प्रस्ताव और बिना वन विभाग की एनओसी के ही कार्य योजनाओं को पास कराना चाहते थे, जिसे सदस्यों के विरोध के कारण पास नहीं किया जा सका।

उधर, अपर मुख्य अधिकारी प्रदीप सिंह ने सेलफोन पर हुई वार्ता में कहा कि पूर्व एमएलसी अध्यक्ष से मिलने आए थे। बैठक में शामिल होने, ना होने की जानकारी उन्हें नहीं है। वैसे भी बैठक का मामला जिला पंचायत बोर्ड का है, जिस पर किसी भी तरह की टिप्पणी करना उनके लिए उचित नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story