×

Sonbhadra News: सरकार की उपलब्धियां गिनाने पहुंचे प्रभारी मंत्री को सपा ने दिखाए झंडे

सरकार की उपलब्धियां गिनाने पहुंचे प्रभारी मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी को पत्रकारों के सवालों से असहज होना पड़ गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Sep 2021 12:54 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 1:38 PM GMT)
Dr. Satish Chandra Dwivedi
X

प्रभारी मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: बेसिक शिक्षा एवं जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी (Dr. Satish Chandra Dwivedi) दो दिवसीय दौरे के तहत जहां जनपद के हालात से रूबरू हुए, वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां (sarkar ki uplabdhiyan) भी गिनाईं। इस दरम्यान एक कार्यक्रम में जाते समय सपा के लोगों ने झंडे दिखाकर असहज स्थिति उत्पन्न कर दी। वहीं गड्ढे में तब्दील सड़कों सहित अन्य मसलों पर होते सवालों के बौछार ने भी उन्हें मुश्किल में डाल दिया। उन्होंने निर्माण पूर्ण होने के महज छह माह के भीतर कई जगह गड्ढे में तब्दील हो चुके कोन-विंढमगंज मार्ग की तकनीकी टीम से जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

चार साल से कक्षा संचालन के इंतजार में झाड़-झंखाड़ से पटे गुरमुरा इंटर कॉलेज का संचालन इसी सत्र में शुरू करने के लिए शिक्षकों की तैनाती का प्रस्ताव भेजने का भी निर्देश दिया गया। प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धि गिनाने के क्रम में जिले में पहुंचा प्रभारी मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी (Dr. Satish Chandra Dwivedi) का सामना पहले ही दिन गड्ढा मुक्त सड़कों से शुरू हो गया।


कोन में आयोजित बनवासी समागम में जाते समय कोन-तेलगुड़वा मार्ग पर बने गड्ढों के बीच से जब हिचकोलों भरा सफर शुरू हुआ तो विधायक भूपेश चौबे ने उन्हें बताया कि सड़क की स्थिति सुधारने को लेकर लंबे समय से प्रयास चल रहा है, लेकिन अभी तक यह सड़क पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो पाई है। इस पर प्रभारी मंत्री ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से जानकारी तलब की तो बताया गया कि पूर्व में भेजे गए इस्टीमेट को शासन से आपत्ति लगा कर लौटा दिया गया है। इस पर उन्होंने रिवाइज इस्टीमेट भेजने का निर्देश दिया।


कलेक्ट्रेट में उपलब्धियां गिनाते समय पत्रकारों से हुई वार्ता में कहा कि वह मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से मिलकर इस मसले के शीघ्र समाधान की कोशिश करेंगे। पीएमजेएसवाई के तहत कोन से विंढमगंज तक बनी सड़क के निर्माण पूर्ण होने के महज छह माह बाद ही गड्ढे में तब्दील होने के सवाल पर कहा कि शनिवार को वह सड़क की स्थिति से रूबरू हो चुके हैं और डीएम को तकनीकी टीम गठित कर जांच कराने और इसके दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई के लिए निर्देश दिया जा चुका है।

काम दमदार योगी सरकार नारे के साथ जाएंगे जनता के बीच में

उपलब्धियां गिनाने के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि योगी सरकार का साढ़े चार साल का सफर कई ऐतिहासिक कामों वाला रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या को नव्य अयोध्या बनाने की तरफ तेजी से बढ़ते कदम, माफिया राज की समाप्ति, गन्ना किसानों का भुगतान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में गरीबों को मुफ्त राशन, जबरन धर्म परिवर्तन पर रोक के लिए विधेयक को मंजूरी, आतंकी गतिविधियों पर अंकुश के लिए स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम का गठन, सीएए के विरोध प्रदर्शन में सरकारी संपत्तियों को क्षति पहुंचाने वालों से वसूली, कोरोना का तेजी से नियंत्रण, मिशन शक्ति के जरिए नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन की अलख सहित कई ऐसे काम हैं जो योगी सरकार की दमदारी को दर्शाते हैं।

जिले से जुड़े कई सवालों को टाल गए प्रभारी मंत्री

प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाने के दौरान प्रभारी मंत्री से पत्रकारों ने जिले से जुड़े कई सवाल पूछे, जिसको टालते हुए उन्होंने कहा कि आज वह उपलब्धियां गिनाने आए हैं। फिलहाल इसी की बात की जाए। जवाब-सवाल बाद में भी किया जा सकता है।

महंगाई के मुद्दे को लेकर सपा के लोगों ने दिखाए झंडे


बेलगाम महंगाई के मसले को लेकर सपा के लोगों ने जिला ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए जाते समय प्रभारी मंत्री को सपा के लोगों ने झंडे दिखाए। काफिले के आगे खड़े होकर नारेबाजी भी की। पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बावजूद अचानक से झंडे लेकर सपा के लोगों के प्रभारी मंत्री के वाहन के आगे आ जाने से कुछ देर के लिए सत्ता पक्ष के लोगों के सामने अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिसकर्मियों ने सपा के लोगों को पकड़कर एक किनारे करते हुए काफिले को आगे बढ़ाया। इसको लेकर देर तक चर्चा बनी रही। झंडा दिखाने वाले सपाइयों की अगुवाई सपा नेता प्रमोद यादव ने की।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story