×

Sonbhadra News: बदमाश तमंचे के बल पर पेट्रोल पंपों से उड़ा ले जा रहे डीजल, मुठभेड़ में चार गिरफ्तार

पेट्रोल पंपों पर वाहन तथा जरकीन में डीजल भरवाने के बाद रुपए देने की जगह तमंचा दिखाकर गायब होने वाले गिरोह के बारे में पुलिस को पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Jan 2022 10:20 AM GMT
Sonbhadra News
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी 

Sonbhadra News: तमंचे के बल पर पेट्रोल पंपों से डीजल भरवाकर गायब होने वाले गिरोह का पुलिस ने रविवार को खुलासा करने के साथ ही सरगना सहित चार को गिरफ्तार कर लिया। हल्की मुठभेड़ के बाद उनकी गिरफ्तारी हिंदुआरी ओवरब्रिज के नीचे से की गई। उनके पास से वारदात में प्रयुक्त होने वाली बोलेरो, तमंचा सहित अन्य बरामदगियां की गई हैं। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को गिरोह से जुड़ी कई जानकारियां दी है। इसके आधार पर पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है।

पेट्रोल पंपों पर वाहन तथा जरकीन में डीजल भरवाने के बाद रुपए देने की जगह तमंचा दिखाकर गायब होने वाले गिरोह के बारे में पुलिस को पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी। पिछले सप्ताह राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में भी दो घटनाएं प्रकाश में आई थीं। उसके बाद से सोनभद्र और मिर्जापुर में सक्रिय गिरोह की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी गई थी।


राबर्ट्सगंज कोतवाली में पत्रकारों से मुखातिब अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार,प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज सत्य नारायण मिश्र, चौकी प्रभारी कस्बा राबर्ट्सगंज संजय कुमार सिंह और प्रभारी चौकी कांशीराम आवास बृजेश कुमार दूबे अपनी टीम के साथ शनिवार की रात बढ़ौली चौराहा पर मौजूद थे। तभी मुखबिर के जरिए सूचना प्राप्त हुई कि विभिन्न पेट्रोल पंपों से तेल भरवाकर बगैर पैसे दिए भाग जाने वाले गिरोह के चाय सदस्य हिंदुआरी ओवर ब्रिज के नीचे हिनौता जाने वाले मार्ग पर डीजल लेकर कहीं अन्यत्र जाकर बेचने की फिराक में है।

टीम वहां पहुंची तो देखा कि हिंदुआरी ओवर ब्रिज के नीचे, किनारे सर्विस लेन की तरफ खड़ी एक बोलेरो खड़ी है । पुलिस टीम ने जैसे ही गाड़ी की घेराबंदी की। उसमें बैठे व्यक्ति उतरकर हिनौता गांव की तरफ भागने लगे। पीछा करने पर एक ने पुलिस बल पर लक्ष्य साधकर फायर कर दिया।

पुलिस टीम ने आवश्यक बल प्रयोग कर चारों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अंकित चौबे पुत्र शशांक शेखर चौबे निवासी चौबेपुर थाना मड़िहान जनपद मिर्जापुर, आकर्षित पांडेय उर्फ गोलू पुत्र बाबूलाल पांडेय, सुनील पांडेय पुत्र रमाशंकर देव पांडेय, अनिल कुमार पुत्र हीरालाल निवासी परासी पांडेय थाना राबर्टसगंज ने पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां दी।

बताया कि गिरोह की अगुवाई मिर्जापुर जिले के अंकित चौबे द्वारा की जाती थी। गिरोह के अन्य सदस्य उसी के निर्देशन में घटनाओं को अंजाम देते थे। उनके पास से घटना में प्रयुक्त बोलेरो वाहन संख्या UP7O DN8063, एक देशी तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस, दो चाकू, चार एंड्रायड मोबाइल फोन, एक जरकीन,जिसमें चोरी का 20 लीटर डीजल भरा हुआ था, बरामद किया गया। आरोपों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सॉरी आदि की धाराओं में कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी उनके खिलाफ मारपीट और चोरी के मामले दर्ज पाए हैं।

कामयाबी पाने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। बोलेरो को चोरी का होने का शक, छानबीन जारीः आरोपियों के पास से जो बोलेरो बरामद हुई है उसे चोरी का होने का शक है। ऑनलाइन रिकॉर्ड में उसे किसी एसडीएम के नाम इलाहाबाद के पते पर पंजीकृत होना पाया गया है। आरोपियों का कनेक्शन नशे के तस्करों से भी होने की चर्चा है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच में लगी हुई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story