×

Sonbhadra News Today: पुलिस चौकी में चल रही थी दारु-बकरा पार्टी, विरोध करने वाले हेड कांस्टेबल को जमकर पीटा

Sonbhadra News Today: सोनभद्र के सरईगाढ़ पुलिस चौकी स्थित पुलिसकर्मी के आवास में चल रहे दावत समारोह में एक हेड कांस्टेबल की जमकर पिटाई कर दी गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Sep 2021 7:58 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2021 9:02 AM GMT)
Head constable
X

पीड़ित (हेड कांस्टेबल)

Sonbhadra News Today: फरियाद लेकर पहुंचने वाली जनता को डांटकर भगाने वाली पुलिस अब अपनों पर ही हमलावर होने लगी है। ताजा मामला यूपी-बिहार सीमा स्थित सरईगाढ़ पुलिस चौकी का है, जहां पुलिसकर्मी के आवास में चल रहे दावत समारोह में एक हेड कांस्टेबल की जमकर पिटाई कर दी गई।

आरोप है कि चौकी में तैनात एक सिपाही अपने सहकर्मियों और कुछ बाहर के लोगों के साथ दारू-बकरा की पार्टी मनाने में लगा हुआ था। शोर होने पर बगल में रहने वाले हेड कांस्टेबल केवला प्रसाद ने वहां जाकर जल्दी पार्टी समाप्त करने को कहा। इससे खफा कार्यक्रम आयोजित करने वाले सिपाही सहित अन्य ने उनकी पिटाई कर दी। रात में ही घटना की जानकारी रायपुर थाने में दी गई। शुक्रवार को घायल हेड कांस्टेबल ने जिला अस्पताल पहुंचकर अपना इलाज और मेडिकल कराया।

इसके बाद जैसे ही यह जानकारी सार्वजनिक हुई, पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वही मामले को अंदरखाने मैनेज करने की कोशिश शुरू कर दी गई। हालांकि पीड़ित कार्रवाई की मांग पर अड़ा हुआ है। वहीं रायपुर थाने की तरफ से अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

क्या है पूरा मामला

पीड़ित के मुताबिक, बृहस्पतिवार की रात 11 बजे के करीब पुलिस चौकी के आवास में हेड कांस्टेबल प्रमोद सिंह और वीरेंद्र कुमार राय अन्य लोगों के साथ दारू-बकरा की दावत मनाने में लगे हुए थे। शोर होने पर जब वहां हेड कांस्टेबल केवला प्रसाद पहुंचे तो मांस खाने का दौर चल रहा था।

केवला प्रसाद ने कहा कि नक्सली क्षेत्र है। आप लोग इतनी देर तक पार्टी कर रहे हैं। इससे दूसरों को दिक्कत हो रही है। पार्टी जल्द खत्म करिए। इसी बात को लेकर केवला और प्रमोद में कहासुनी शुरू हो गई। खफा प्रमोद ने वहां मौजूद अन्य लोगों के साथ मिलकर केवला की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उनके सिर और हाथ में चोटें आईं। शोर होने पर वहां पहुंचे दूसरे सिपाहियों ने उन्हें छुड़ाया। इसके बाद मामले की जानकारी तत्काल प्रभारी निरीक्षक रायपुर विश्व ज्योति राय को दी गई। उन्होंने अधिकारियों को जानकारी देकर कार्रवाई कराने का भरोसा दिया। तब पीड़ित और उसके पक्ष के सिपाही शांत हुए।

शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित ने अपना मेडिकल कराया। उधर, रायपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक विश्व ज्योति राय का कहना है कि घटना की जानकारी अधिकारियों को दे दी गई है। विभागीय जांच का भी अनुरोध किया गया है। जांच के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगी। वहीं क्षेत्राधिकारी नक्सल आशीष मिश्रा ने कहा कि उन्हें पूरा प्रकरण मालूम नहीं है। घटना की सच्चाई का पता लगा रहे हैं। आरोप सही हुए तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story