×

Sonbhadra: चूल्हे की चिंगारी से उठी लपटों से गृहणी की मौत, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से बुझ गया घर का चिराग

Sonbhadra: सोनभद्र में दो दर्दनाक घटनाएं सामने आईं हैं। जिसमें पहली घटना में चूल्हे की चिंगारी से आशियाना खाक हो गया, वहीं ठंड से बचने के लिए चूल्हे के पास चारपाई बिछा कर लेटी महिला...

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Dec 2021 12:56 PM GMT
Sonbhadra accident
X

सोनभद्र में दो दर्दनाक घटनाएं (फोटो- सोशल मीडिया)

Sonbhadra: सोनभद्र में मंगलवार को दो दर्दनाक घटनाएं सामने आईं। पहली घटना में चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग में जहां आशियाना खाक कर दिया। वहीं ठंड से बचने के लिए चूल्हे के पास चारपाई बिछा कर लेटी गृहस्वामिनी की जिंदगी आग की भेंट चढ़ गई। वहींSonbhadra news) दूसरी घटना में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से रास्ते से गुजर रहे युवक की दबकर मौत हो गई।

घर का इकलौता चिराग होने से कोहराम मचा रहा। पहली घटना बीजपुर थाना क्षेत्र की है।यहां के सिरसोती गांव के महुआबारी टोले में चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग (ghar ke chulhe mein aag lagi) ने खपरैल के मकान को जलाकर राख कर दिया। वहीं आग पर काबू की कोशिश कर रही गृहस्वामी सुघरी की जल कर मौत हो गयी।

किसी को आग लगने के बारे में पता नही चला

बताया गया कि महुआबारी में कांति राम कच्चा घर बनाकर अपने परिवार सहित रहता है। रोजाना की भांति, वह रिहंद परियोजना में काम करने चले गए थे। उसकी बेटी पुष्पा 13 साल और उनकी बहू राजकुमारी पास के कुएं पर कपड़े धोने गई हुई थी।

बेटा कमाने के लिए बाहर गया हुआ था। वहीं बीमार चल रही पत्नी सुघरी देवी (40) ठंड से राहत के लिए चूल्हे के पास रखी चारपाई पर लेटी हुई थी, तभी अचानक चूल्हे की चिंगारी ने भयानक रूप ले लिया। घर एकांत में होने के कारण किसी को आग लगने के बारे में पता नही चल सका। सुघरी देवी भी बीमार होने के कारण चल फिर नहीं पा रही थी।

जब उसकी बेटी और बहू कपड़े धो कर वापस आए तो घर में आग लगी देख कर चीखने-चिल्लाने लगे। पास के बीजपुर-बैढन मार्ग से गुजर रहे लोग दौड़कर पहुंचे. पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के फायर विंग को सूचना दी गई।

फायर दस्ते के जवानों ने कड़ी मेहनत कर आग पर काबू पाया। तब तक जहां आशियाना जलकर राख हो चुका था। वहीं गृहस्वामिनी की भी जलकर मौत हो चुकी थी। दूसरी घटना रायपुर थाना क्षेत्र के दुल्लहपुर गांव की है।

बताया गया कि दुल्लहपुर गांव में मिट्टी लादकर ट्रैक्टर-ट्राली जा रहा था। रास्ते से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। इससे वहां से गुजर रहे साइकिल सवार प्रकाश पासवान (20) पुत्र महेंद्र पासवान निवासी दुल्लहपुर की मौत हो गई। पहुंची पुलिस जेसीबी और ट्रैक्टर को थाने ले आई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story