Sonbhadra News: अलग-अलग जगहों पर दो युवकों की मौत से हड़कंप, करंट की चपेट में आकर तीन झुलसे

सोनभद्र जनपद में मंगलवार को विंढमगंज थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव में जहां संदिग्ध हाल में तिल बोए खेत में युवक का शव पाए जाने से सनसनी फैल गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Sep 2021 5:13 PM GMT
Death of two youths in different places stirred up, three were scorched in the grip of current
X

सोनभद्र न्यूज़: करंट लगने से दो युवकों की मौत

Sonbhadra News: जनपद में मंगलवार को पूरे दिन कोई ना कोई घटना सामने आती रही। विंढमगंज थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव में जहां संदिग्ध हाल में तिल बोए खेत में युवक का शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। वहीं घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में तालाब में डूबने से वृद्ध की मौत हो गई। एक अन्य घटना में घोरावल बाजार के को हरथा मोड़ पर लटक रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में भर्ती कराया गया है। उधर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पहली घटना

विंढमगंज थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव की है। यहां के निवासी मिथलेश कुमार मिश्रा उर्फ छोटू (24) पुत्र देवेंद्र नाथ मिश्रा सोमवार की शाम घर से बाहर घूमने की बात कहकर निकले थे।मंगलवार को दिन में उनका शव घर से करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित तिल के खेत में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। उसके पीठ और हाथ की अंगुलियों पर करंट से झुलसे होने का निशान और सिर के पिछले हिस्से में खून का थक्का जमने की बात बताई जा रही है। विंढमगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल पाएगा।

दूसरी घटना

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव की है। यहां के बटुक (60) अपनी बेटी की ससुराल परसिया किसी काम से गए हुए थे।बताते हैं कि दोपहर दो बजे के करीब वह प्राथमिक विद्यालय कड़िया के पास तालाब में नहाने लगे। उसी दौरान गहरे पानी में जाने से उनकी मौत हो गई। घोरावल थानाध्यक्ष बृजेश सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

तीसरी घटना

घोरावल कस्बे के कोहरथा मोड़ की है। बताया गया कि कृष्णकुमार प्रजापति उर्फ कल्लू (32) पुत्र अनंत निवासी वार्ड नं छह के यहां प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य चल रहा था। कृष्ण कुमार दोपहर तीन बजे के करीब अपने रिश्तेदार राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बसौली गांव निवासी शिवनारायण प्रजापति (38) पुत्र अमरनाथ और बहुआर परसौना निवासी राकेश (24) पुत्र त्रिभुवन के साथ निर्माण कार्य में लगा हुआ था। इसी दौरान सरिया खड़ा करते समय उसका ऊपरी भाग पास में ही नीचे लटक रहे हाइवोल्टेज लाइन वाले तार से टच कर गया। इससे तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले जाया गया। संजय कुमार, लवकुश चौबे अनिल प्रजापति आदि ने बताया कि इस जगह पर पहले भी घटनाएं घटित हो चुकी हैं, जिसमें एक की जान भी जा चुकी है।

विद्युत उपकेंद्र पर उपद्रव में तीन किए गए नामजद

सोनभद्र के विंढमगंज थाना क्षेत्र के केवाल विद्युत उपकेंद्र पर हुए तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने तीन को नामजद कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने यह कार्रवाई संविदा लाइनमैन मनदीप कुमार गुप्ता के तहरीर पर की। बता दें कि लगातार बिजली कटौती से खफा ग्रामीणों ने गत रविवार की रात केवाल विद्युत उपकेंद्र पर धावा बोलकर जमकर बवाल काटा था। उपकेंद्र कर्मियों से हाथापाई करने के साथ ही तोड़फोड़ की थी। सोमवार को इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई थी। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने बताया कि मामले में नागेंद्र यादव पुत्र बोधा यादव ,राजेश यादव पुत्र राम सुंदर यादव, शैलेश कुमार पुत्र छोटेलाल निवासी केवाल के विरुद्ध धारा 323, 504, 427 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story