×

Sonbhadra News: बंधी में तैरता मिला युवक का शव, लगातार दूसरे दिन अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से दहशत

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र में लगातार दूसरे दिन अज्ञात शव मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है। एक युवक का शव आज बंधी में तैरता मिला, वहीं दूसरी तरफ़ एक दिन पहले एक युवक का शव खेत में पड़ा मिला था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Jan 2022 5:05 PM GMT
BIG incident Fish Processing Unit Mangaluru five labourers died asphyxiation
X

प्रतीकात्मक चित्र 

Sonbhadra News: रामगढ़ क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन लावारिस लाश (Unclaimed Dead Body) मिलने से पुलिस (UP Police) महकमे में हड़कंप मच गया है। रविवार की दोपहर जहां पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj Police Station Area) के पड़री कला में लाश मिली थी। वह सोमवार की शाम रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र (Rampur Barkonia Police Station Area) के सिल्थम ग्राम पंचायत में बनी नरसों बंधी में अज्ञात युवक का शव तैरता पाया गया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। लाश किस युवक की है, किन हालातों में बंधी में तैरती मिली? इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी है। समाचार दिए जाने तक पुलिस शिनाख्त की कार्रवाई में जुटी हुई थी।

एक दिन पहले शिक्षामित्र का शव पड़ा मिला

बताते चलें कि एक दिन पूर्व ही ग्राम पंचायत पडरी कला में एक शिक्षामित्र का शव पड़ा मिला था, जिसकी शिनाख्त 24 घंटे बाद जाकर हो पाई। अभी इसकी गुत्थी पुलिस सुलझा भी नहीं पाई थी की पन्नूगंज थाना क्षेत्र से सटे रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र में दूसरी लाश मिलने से इलाके में दहशत की स्थिति बन गई है। सात दिन से लापता शिक्षामित्र की थी पड़री में मिली लाश, घर से 40 किमी दूर तो मिलने पर जताई जा रही हत्या की आशंका

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के पड़री कला गांव में खेत से गुजरी नाली में रविवार को पड़ी मिली लाश सात दिन से लापता शिक्षामित्र की थी। शिनाख्त की कार्रवाई में जुटी पुलिस ने 24 घंटे बाद जहां इस बात का खुलासा किया है। वहीं पाए गए शव की पहचान सलखन के बरवां टोला निवासी घनश्याम यादव पुत्र बिहारी यादव के रूप में की है। मृतक सलखन इलाके के बेलछ स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र के रूप में कार्यरत था। परिस्थिति को देखते हुए परिवार के लोगों ने हत्या की आशंका जताई है। वहीं पुलिस भी घर से 40 किलोमीटर दूर मिले शव की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है।

बताते चलें कि पन्नूगंज थाना क्षेत्र के पड़री कला (कठार) सिलथम मेन रोड से पूरब खेत के बीच से गई नाली में रविवार की दोपहर एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। ग्रामीणों के मुताबिक रविवार की दोपहर कुछ लोग गांव के बाहर खेत की तरफ गए तो देखा कि पूर्व प्रधान सतेंद्र यादव के खेत में औंधे मुंह युवक की लाश पड़ी हुई है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी प्रधान विजय कुमार को दी। प्रधान ने इसकी जानकारी पन्नूगंज और रामपुर बरकोनिया पुलिस को दी।

शव की पहचान नहीं हो पाई

मामला रामपुर बरकोनिया और पन्नूगंज थाना सीमा क्षेत्र का होने के कारण दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। मिले शव की पहचान ग्रामीणों के जरिए कराने के लिए काफी प्रयास किया गया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। तब शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजने के बाद, दूसरे थानों से गुमशुदा हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जाने लगी। चोपन थाने से संपर्क करने पर पता चला कि सलखन के बरवां टोला का निवासी घनश्याम यादव गत 11 जनवरी से ही लापता है।

पिता बिहारी यादव ने थाने में दी थी सूचना

पिता बिहारी यादव ने थाने को दी सूचना में बताया था कि पिछले सप्ताह मंगलवार की दोपहर वह खेत से घर के लिए आ रहे थे। उसी दौरान रास्ते से लापता हो गए। उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा था। परिवार वालों के पास इसकी जानकारी पहुंची तो उन्होंने पुलिस के पास मौजूद फोटो और कपड़ों से लाश को घनश्याम का होने की पहचान की। इसके बाद पुलिस ने शव को परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया। घनश्याम चोपन थाना क्षेत्र के सलखन से लगभग 40 किलोमीटर दूर पन्नूगंज थाना क्षेत्र के पड़री कला कैसे पहुंच गया? इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story