×

Sonbhadra News: जिले में दो लोगों की मौत से मचा हड़कंप, पुलिस मामले की जांच में जुटी

जिले में बुधवार की सुबह दो बड़ी घटनाएं सामने आईं। बीजपुर थाना क्षेत्र में एनटीपीसी रिहंद परियोजना संयंत्र के टावर नंबर छह के..

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 2 Sep 2021 9:24 AM GMT
Villagers assembled at incident place
X

घटनास्थल के पास उपस्थित ग्रामीण

Sonbhadra News: जिले में बुधवार की सुबह दो बड़ी घटनाएं सामने आईं। बीजपुर थाना क्षेत्र में एनटीपीसी रिहंद परियोजना संयंत्र के टावर नंबर छह के पास रेलवे की केबिन में जहां केबिन ब्वॉय का शव लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। वहीं विंढमगंज थाना क्षेत्र के हरनाकछार में चोपन-गढ़वा रेल ट्रैक के पास खड़े होकर सेल फोन पर बात करते समय पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के ए क्लास कांट्रेक्टर वहां से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों शवों को संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया है।


शव के पास ग्रामीण लोग

पुलिम कर रही मामले की जांच

बीजपुर वाली घटना आत्महत्या से जुड़ी है? या फिर कोई और मामला है, इसको लेकर जांच जारी है। बताते हैं कि बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहां ग्राम पंचायत अंतर्गत डूमरचुआं गांव निवासी गोपालदास पुत्र विष्णुकांत, बीजपुर परियोजना के मुख्य संयंत्र परिसर स्थित छह नंबर टावर के पास स्थित रेलवे फाटक पर बतौर केबिन ब्वॉय (संविदा कर्मचारी) लंबे समय से कार्यरत था। ड्यूटी के बाद के समय में डोड़हर में टेंट की दुकान का संचालन करता था। बताया जाता है कि प्रतिदिन की भांति बुधवार की रात घर से खाना खाकर रात्रि ड्यूटी के लिए गया हुआ था।



उसकी ड्यूटी बुधवार की रात एनटीपीसी रिहंद परियोजना परिसर के अंदर खैरी गांव के समीप छह नंबर टावर के पास स्थित रेलवे क्रासिंग पर मौजूद केबिन पर लगी थी। बृहस्पतिवार की तड़के किसी की नजर केबिन की तरफ गई तो वह उसका शव लटका देख सन्न रह गया। इस बात की जानकारी जैसे ही परिजनों को व प्रबंधन को मिली पूरे परिसर में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। ग्रामीणों का कहना था कि वह बेहद मिलनसार व्यक्ति था। उसके साथ तनाव जैसी कोई समस्या भी नहीं थी।

ऐसे में खुदकुशी की बात गले नहीं उतर रही है। कहीं वह किसी साजिश का या घटना का तो शिकार नहीं हो गया है? इसकी जांच की जरूरत है। परिवार वाले भी इस घटना से स्तब्ध हैं। घर के कमाऊ पूत की इस तरह जीवन लीला समाप्त होने से वह बेसुध से हो गए हैं। उधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या या आत्महत्या इसको लेकर जानकारी भी जुटाई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मौत का सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।


रेलवे ट्रैक पर ठेकेदार की ट्रेन से कटी लाश मिलने से सनसनी

विन्ढमगंज थाना क्षेत्र के हरनाकछार गांव निवासी राजेश कुमार यादव पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग का ए क्लास का ठेकेदार था। घर पर भी सब कुछ ठीक-ठाक था। बृहस्पतिवार की सुबह 10 बजे के करीब कुछ ग्रामीणों की नजर उसके घर से कुछ दूरी से गुजरी रेलवे ट्रैक पर पड़ी तो वहां राजेश का ट्रेन से कटी हालत में शव देख सन्न रह गए। कुछ ही देर में यह खबर पूरे इलाके में फैल गई। गांव के साथ ही आसपास के भी तमाम लोग जमा हो गए। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत का सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।


शव के पास विलाप करते परिवार के लोग

वह़ी इस घटना के बारे में प्रधान प्रतिनिधि निरंजन सोनी और पूर्व प्रधान यदुनाथ यादव ने बताया कि राजेशचंद यादव अपने मौजूदा घर से पुश्तैनी घर, जो रेलवे लाइन के किनारे स्थित है, पर घूमने रोजाना जाया करते थे। बृहस्पतिवार की सुबह रेलवे लाइन के किनारे बैठकर सेल फोन से बात कर रहे थे। उसी समय झारखंड से उत्तर प्रदेश में ड्यूटी के लिए रेलवे के कर्मचारियों को लेकर आने वाली स्पेशल ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई। उधर, घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। उनके दो पुत्र प्रिंस यादव 18 वर्ष और प्रतीक यादव 15 वर्ष हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story